हमारा लक्ष्य मृत्यु दर शून्य करना: CM उद्धव

शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में कोरोना से निपटने के लिए जिला स्तर पर गठित टॉस्क फ़ोर्स की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना मरीजों की मृत्युदर शून्य पर लाना हमारा लक्ष्य है। राज्य में कोरोना मरीजों को उचित उपचार मिलना चाहिए, जिससे स्वस्थ मरीजों की संख्या बढ़ सके और मृत्युदर कम हो सके।

उन्होंने कहा कि शहर की तुलना में ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ की सुविधा सीमित है, इसलिए ग्रामीण इलाकों में बड़े पैमाने पर संक्रमितों की जांच कर मृत्यु दर को शून्य पर लाया जा सकता है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने टॉस्क फ़ोर्स के सदस्य डाक्टरों से बातचीत भी की और कोरोना की परिस्थितियों की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा लक्ष्य मृत्यु दर को शून्य पर लाना है। इसके लिए सभी जिलों की स्वास्थ्य व्यवस्था एकरूप होनी चाहिए। सीएम ने कहा कि मुंबई में स्थापित टास्क फ़ोर्स ने सराहनीय काम किया है।

कोरोना महामारी की शुरुआत में इससे निपटने के लिए के भी दवा उपलब्ध नहीं थी। अब कुछ विशेष दवाएं उपलब्ध हैं, लेकिन इसके लिए हर जगह इन दवाओं के उपयोग के लिए दिशा निर्देशों की भी आवश्यकता होती है। धारावी और वर्ली में प्रकोप के समय दवाएं उपलब्ध नहीं थीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन क्षेत्रों में महामारी को नियंत्रण करने में टास्क फ़ोर्स ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

इस अवसर पर डॉ तात्याराव लहाने ने बैठक का संचालन किया। टास्क फोर्स के प्रमुख डॉ संजय ओक ने कहा कि सभी को उपचार के लिए समय-समय पर जारी दिशा निर्देशों पर ध्यान देना चाहिए।

प्रकाशित तारीख : 2020-07-25 09:33:47

प्रतिकृया दिनुहोस्