बेतहाशा बढ़े बिजली बिल को लेकर राज ठाकरे का अल्टिमेटम

कोरोना काल में बिजली के अनाप-शनाप बढ़े हुए बिल के आने से फिलहाल हर कोई परेशान है और ऐसे में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने इस मामले में राज्य सरकार से समस्या का जल्द समाधान निकालने की मांग की है। राज ठाकरे ने मंगलवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को लेटर लिखा है और मामले में लोगों को राहत देने की मांग की है।  

सीएम को लिखे लेटर में राज ठाकरे ने लिखा है, कोरोना की इस लड़ाई में, राज्य सरकार शायद एक महत्वपूर्ण मुद्दे की अनदेखी कर रही है।  यही वजह है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना इस मुद्दे पर सरकार का ध्यान आकर्षित करना चाहती है। निजी बिजली कंपनियां या सरकारी हों सभी ने मिलकर राज्य के बिजली उपभोक्ताओं को तगड़ा झटका दिया है। 

राज ठाकरे ने कहा है कि बिजली कंपनियों द्वारा भेजे गए  बिलों को रद्द कर दिया जाए। मार्च, अप्रैल और मई के तीन महीनों के लिए औसत बिजली बिल भेजने के बाद, बिजली की खपत और उन तीन महीनों में औसत बिजली बिल के बीच अंतर को उपभोक्ताओं के लिए जून-जुलाई में पारित किया जा रहा है। पत्र में, राज ठाकरे ने कहा है कि लॉकडाउन के चलते लोग परेशान हैं, कई लोगों के बिज़नेस बंद हो चुके और कई के बिज़नेस डाउन चल रहे हैं, ऐसे में बढ़ते हुए बिजली बिल लोगों के लिए एक और अटैक जैसा है।

कोरोना के दौर में सभी इस बात से सहमत हैं कि राज्य को राजस्व की समस्या है, लेकिन लोगों की समस्या बढ़ा कर हल नहीं निकला जा सकता।  इसलिए मुख्यमंत्री को इस मुद्दे पर तुरंत ध्यान देना चाहिए और बिजली बिल में तत्काल राहत देनी चाहिए।

गौतलब है कि राज ठाकरे से पहले लगातार बढ़ते बिजली बिलों को लेकर कई सारे मुंबई में रहनेवाले सेलेब्रिटीज़ ने भी ट्विटर पर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर कर चुके हैं जिनमें तापसी पन्नू, दिव्या दत्ता और हुमा कुरैशी भी शामिल हैं अभी हाल ही में एक्ट्रेस दिव्या दत्ता ने भी ट्वीट कर अपने बढे हुए बिल की जानकारी दी थी।  

प्रकाशित तारीख : 2020-07-28 17:47:55

प्रतिकृया दिनुहोस्