राम मंदिर भूमिपूजन में नहीं जाऊंगा- राकांपा प्रमुख पवार

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार की रिमोट हमारे हाथ में नहीं है। मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में राकांपा प्रमुख ने कहा कि राममंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमिपूजन में शामिल होने के लिए अगर निमंत्रण आता है तो भी मैं नहीं जाऊंगा, क्योंकि राज्य में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य में देवेंद्र फड़नवीस के नेतृत्व में बनी पिछली महायुति सरकार में गठबंधन ने नहीं, बल्कि एक व्यक्ति ने सरकार चलाई, इसलिए फड़नवीस और भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए सभी पार्टियों ने एक साथ आने का निर्णय लिया, इसके बाद महाविकास आघाड़ी सरकार का नेतृत्व शिवसेना करें, यही सभी की इच्छा थी। पवार ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपने सहयोगियों को विश्वास में लेकर सभी निर्णय करते हैं।

सरकार में कोई विवाद नहीं है। वे एक स्थान पर बैठकर काम करते हैं, लेकिन उन्हें भी दौरा करना चाहिए। भाजपा ने मुख्यमंत्री ठाकरे के काम पर सवाल उठाते हुए कहा था कि राज्य में एक नहीं दो मुख्यमंत्री हैं, एक मातोश्री में बैठकर काम कर रहे हैं, तो दूसरे राज्य का दौरा कर रहे है। इसके जबाब में राकांपा प्रमुख पवार ने यह बात कही। पवार ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार को गिराने की जल्दी है, लेकिन उन्हें मैं बताना चाहता हूं कि सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के मंत्रालय बैठने को लेकर उठ रहे सवाल पर पवार ने कहा कि उन्हें वित्त और योजना मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है, इसलिए मंत्रालय में उनकी ज्यादा जरूरत है, जबकि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगणे और गृह मंत्री अनिल देशमुख को बाहर के क्षेत्र में काम करने की जरूरत है।

आगामी पांच अगस्त को अयोध्या स्थित रामंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमिपूजन पर बोलते हुए शरद पवार ने कहा कि मौजूदा समय में राम मंदिर को लेकर कोई विवाद नहीं है। सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद विवाद सुलझ गया है। पवार ने कहा कि राममंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमिपूजन में शामिल होने के लिए अगर निमंत्रण आता है तो भी मैं नहीं जाऊंगा, क्योंकि राज्य में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रकाशित तारीख : 2020-07-29 10:50:31

प्रतिकृया दिनुहोस्