सीएम के नेतृत्व में काम करना एक गर्व: पर्यावरण मंत्री आदित्य

राज्य के पर्यावरण मंत्री और युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनी महाविकास आघाड़ी सरकार में काम करने पर गर्व महसूस कर रहा हूं। यह सरकार पर्यावरण और बाघ संरक्षण को बेहद महत्व दे रही है। बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस पर ट्वीट के माध्यम से आदित्य ठाकरे ने यह बात कही। उन्होंने उद्धव ठाकरे द्वारा मुख्यमंत्री के रूप में किए गए कार्यों और उससे पहले पर्यावरण सुरक्षा के लिए किए गए कार्यों का उल्लेख किया।

आदित्य ने कहा कि हाल ही में मुख्यमंत्री ने ताडोबा-अंधारी बाघ परियोजना के आसपास के क्षेत्र में चल रहे मानवीय हस्तक्षेप को गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री राज्य और देश भर के पर्यावरण कार्यकर्ताओं के साथ दृढ़ता के साथ खड़े हुए हैं।

पर्यावरण मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हमेशा वन संरक्षण के लिए प्रयास किए। 90 और दो हजार के दशक में वन रेंजरों के लिए चिकित्सा शिविर आयोजित किए गए थे। उन्होंने बताया कि सरकार बाघ संरक्षण को लेकर ऐसी नीति लागू कर रही है, जो बाघ संरक्षण, वन्यजीव संरक्षण और पर्यावरण-पर्यटन को बढ़ावा देगी। आदित्य ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार के साथ काम करने पर गर्व है, जो पर्यावरण के महत्व को बढ़ावा देती है। 

प्रकाशित तारीख : 2020-07-30 10:49:35

प्रतिकृया दिनुहोस्