उत्तर प्रदेश के इन 31 जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना

 

मनीष कुमार

उत्तर देश में बारिश (Rainfall) की संभावनाओं को लेकर मौसम विभाग (Met Department) ने नया पूर्वानुमान जारी किया है. शुक्रवार के लिए जारी अनुमान के मुताबिक, पश्चिमी यूपी, पूर्वी यूपी और तराई के कुछ जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना है. इसके अलावा रूहेलखंड के बरेली और शाहजहांपुर में भी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है.

जिन जिलों में दोपहर तक बारिश की उम्मीद है वे जिले हैं - बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, संभल, बदायूं, शाहजहांपुर, कासगंज, बरेली, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, संतकबीरनगर, अंबेडकर नगर, गोरखपुर और महाराजगंज. इसके अलावा कुशीनगर, देवरिया, मऊ, आजमगढ़, प्रयागराज, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, जौनपुर, भदोही, वाराणसी, फर्रुखाबाद, हरदोई, रायबरेली, रामपुर, बुलंदशहर, हापुड़ और मैनपुरी में भी बारिश होने के आसार हैं.

3 अगस्त तक जारी रहेगा सिलसिला
अगले कुछ दिनों तक के लिए मौसम का जो अनुमान विभाग ने जारी किया है, उसके मुताबिक पूरे प्रदेश में मौसम मिला-जुला रहेगा. पश्चिमी यूपी से पूर्वी यूपी तक कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है. यह सिलसिला 3 अगस्त तक जारी रहेगा. बहुत भारी बारिश की संभावना नहीं जताई गई है. छिटपुट बारिश प्रदेश के कुछ इलाकों में संभव है.

प्रकाशित तारीख : 2020-07-31 10:54:04

प्रतिकृया दिनुहोस्