कोरोना के कारण आर्थिक स्थिति खराब: CM ठाकरे

कोरोना महामारी के कारण देश और राज्य की अर्थव्यवस्था पर बड़ा प्रभाव पड़ा है, पुणे सहित राज्य की सभी मनपा की आर्थिक स्थिति गंभीर हो गई है, जिसे सुधारने के लिए राज्य सरकार ने केंद्र से निधि की मांग की है।

गुरुवार को पुणे के एक दिवसीय दौरे पर गए राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विधानभवन में उप मुख्यमंत्री अजित पवार की उपस्थिति में एक बैठक आयोजित की। बैठक में सभी मुख्य प्रशासनिक अधिकारियों ने हिस्सा लिया। ठाकरे ने कहा कि शुरुआती दिनों में मुंबई में मरीजों की संख्या बढ़ रही थी, जिसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल एक टास्क फोर्स की स्थापना की गई, जिससे स्थिति को नियंत्रण में लाने में मदद मिली। साथ ही रोगियों की बढ़ती संख्या के कारण कुछ चीजों की कमी थी, लेकिन इसे पूरा किया गया। सबसे महत्वपूर्ण वेंटिलेटर की मांग सबसे अधिक थी।

सीएम ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक जिले को अधिकतम सहायता प्रदान कर रही है। राज्य में कोरोना का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना को संकट के समय में जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के बीच समन्वय की आवश्यकता है। पुणे शहर और जिले की स्थिति को देखते हुए उप मुख्यमंत्री और पालक मंत्री अजित पवार जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

प्रकाशित तारीख : 2020-07-31 11:00:36

प्रतिकृया दिनुहोस्