रक्षाबंधन के मौके पर यूपी सरकार के फैसलों से बहनों को राहत, मिलेगी ये विशेष छूट

रक्षा बंधन का त्यौहार कल यानी 3 अगस्त को है और ऐसे में कोरोना संकट के दौरान कई जगहों में लॉकडाउन के चलते दुकानें बंद हैं। ऐसे में बहनों को अपने भाईयों के लिए राखी और मिठाई लेने में तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है. इसको ही ध्यान में रखते हुए यूपी सरकार ने रविवार 2 अगस्त को प्रदेश में लॉकडाउन की पाबंदियों में कुछ छूट का एलान किया है. इसके साथ ही 3 तारीख के रक्षाबंधन के लिए भी योगी सरकार ने खास तोहफा दिया है।

खुली रहेंगी राखी और मिठाई की दुकानें
उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना मामलों के कारण प्रदेश सरकार ने बीते कुछ हफ्तों से हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन का एलान किया था। जून में शुरू हुए अनलॉक प्रक्रिया के कारण सप्ताह के बाकी दिन सामान्य रूप से बाजार खुल रहे हैं, लेकिन शनिवार-रविवार को ऐसी कोई छूट नहीं होती।

ऐसे में रक्षाबंधन के पर्व के अवसर पर बहनों को राखी खरीदने में परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर में 2 अगस्त को लॉकडाउन में कुछ छूट देने का एलान किया है। इस मौके पर प्रदेश में राखी और मिठाईयों की दुकानें खुली रहेंगी।

रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा
वहीं 3 तारीख को होने वाले रक्षाबंधन को देखते हुए सरकार ने प्रदेश में यूपी रोडवेज की सभी बसों में निःशुल्क यात्रा का तोहफा भी दिया है। हालांकि, सीएम ने इस दौरान सघन पेट्रोलिंग और प्रोटोकॉल के पालन का आदेश भी दिया है। इसके साथ ही सरकार ने सभी लोगों से घर में ही रहकर इस पर्व को मनाने की अपील भी की है।

प्रकाशित तारीख : 2020-08-02 11:15:53

प्रतिकृया दिनुहोस्