UP की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण का कोरोना संक्रमण से निधन

UP की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण का कोरोना संक्रमण से निधन

UP की कैबिनेट मंत्र कमला रानी वरुण का निधन हो गया है। उनका लखनऊ स्थित एसपीजीआई में इलाज चल रहा था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। कमला रानी यूपी की प्राविधिक शिक्षा मंत्री थीं. कमला रानी को 2017 में घाटमपुर सीट से विधायक चुना गया था। वह 18 जुलाई को कोरोना संक्रमित हो गई थीं। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवा गया।

कमला रानी के निधन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्ति किया है। सीएम योगी ने निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'उत्तर प्रदेश सरकार में मेरी सहयोगी, कैबिनेट मंत्री श्रीमती कमल रानी वरुण जी के असमय निधन की सूचना, व्यथित करने वाली है। प्रदेश ने आज एक समर्पित जननेत्री को खो दिया. उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें। ॐ शांति!'

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण के आकस्मिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. अपने शोक संदेश में राज्यपाल ने कहा कि कमला रानी का अचानक निधन स्तब्धकारी है. वे लोकसभा के सदस्य के रूप में काफी सक्रिय रही। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना एवं सहानुभूति व्यक्त की है। यूपी विधानसभा अध्यक्ष नारायण दीक्षित ने भी कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण के निधन पर ट्वीट कर शोक संवेदना व्यक्त की।

कमला रानी वरुण का अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकॉल के तहत किया जाएगा. उनका शव सीधे कानपुर ले जाया जाएगा। यहां कानपुर के भैरो घाट पर पर उनका अंतिम संस्कार होगा।

Aug 02, 2020 12:50:27 - मे प्रकाशित

अपना काँमेंट लिखें

सब