शिवसेना ने राम मंदिर के लिए भेजे 1 करोड़ रु., बताया सबूत

शिवसेना ने अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ रूपये देने की घोषणा की थी। लेकिन राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि, “ट्रस्ट को अब तक उद्धव ठाकरे द्वारा घोषित 1 करोड़ रूपये में से एक पैसा भी नहीं मिला है।” हालांकि शिवसेना के नेता अनिल देसाई ने इस महंत गोपाल दास के दावे को पूरी तरह से ख़ारिज कर दिया है। देसाई ने कहा, “27 जुलाई को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के जन्मदिन पर राम मंदिर ट्रस्ट के खाते में 1 करोड़ रूपये RTGS किये गए है। साथ ही ट्रस्ट द्वारा इसकी स्वीकृति भी मिली थी।” 

महंत के बयान पर शिवसेना नेता अनिल देसाई ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि, 27 जुलाई को उद्धव ठाकरे के जन्मदिन पर राम मंदिर ट्रस्ट को 1 करोड़ रुपये का दान दिया गया है। यह राशि 28 तारीख को ट्रस्ट के पास जमा हुई।

देसाई ने कहा, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र अयोध्या के भारतीय स्टेट बैंक के खाते में RTGS करके यह राशि जमा की गई है। जिसके बाद ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल मिश्रा और कोषाध्यक्ष चंपत राय ने पैसे जमा होने की स्वीकृति दी थी। 

इस बीच लालकृष्ण अडवाणी, मुरली मनोहर जोशी को न बुलाने पर महंत गोपालदास ने कहा, “सभी को बुलाया जाएगा, अयोध्या में किसी को निमंत्रण की जरुरत नहीं है, जिसकी भावना, प्रेम है वह अपने आप आ जाते है।” 

प्रकाशित तारीख : 2020-08-02 23:42:10

प्रतिकृया दिनुहोस्