भारत ने पाकिस्तान को दिखाया आईना-कहा, ‘आतंकी देश हमें ज्ञान ना दे’

भारत ने पाकिस्तान को दिखाया आईना-कहा, ‘आतंकी देश हमें ज्ञान ना दे’

अयोध्या में श्री राम के भव्य मंदिर का शिलान्यास कार्यक्रम बीते बुधवार को प्रधानमंत्री के हाथों हुआ. पूरे देश में अभी भी उत्सव और हर्ष का माहौल बना हुआ है. लेकिन हमेशा अपनी आदत से मजबूर पाकिस्तान ने बेशर्मी के साथ एक बार फिर राम मंदिर पर बयान दिया. जिसपर भारत ने उसे लताड़ लगाई है. गुरुवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा, “हमने भारत के मामले पर इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ पाकिस्तान के प्रेस स्टेटमेंट को आंतरिक रूप से देखा है. पाकिस्तान को भारत के मामलों में दखल देने और सांप्रदायिक उकसावे से बचना चाहिए.”

विदेश मंत्रालय ने कहा, “सीमा पार से आतंकवाद फैलाने वाले देश का यह रूप देख कर हम आश्चर्य जनक नहीं है. जो अपने देश में अपने ही अल्पसंख्यकों को उनके धार्मिक अधिकारों से वंचित करता है, इस तरह की टिप्पणियां फिर भी बहुत अफसोसजनक हैं.”

गौरतलब है कि राममंदिर निर्माण को लेकर पिछले दिनों पाकिस्तान बुधवार को आलोचना और निंदा की थी. इमरान सरकार में रेलमंत्री शेख रशीद ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए उसे सांप्रदायिक बताया था। रशीद ने कहा, भारत अब राम नगर हो गया है।.वहां सेक्युलरिज्म नहीं रहा.

Aug 06, 2020 17:47:33 - मे प्रकाशित

अपना काँमेंट लिखें

सब