केरल लैंडस्लाइड: 15 की मौत, 53 की तलाश जारी

केरल में हुए भूस्खलन में मारे गए लोगों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना दुख जाहिर किया है। इस हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 53 अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मृतकों के परिवारवालों के लिए उनकी सांत्वना है। पीएम मोदी ने कहा, 'इडुक्की के राजमाला में भूस्खलन की वजह से अपनी जांन गंवाने वालों के लिए मैं दुखी हूं।

दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिजनों के लिए मेरी सांत्वना है। हादसे में घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। राष्ट्रीय सुरक्षा आपदा बल (एनडीआरएफ) और प्रशासन घटनास्थल पर काम कर रहे हैं और प्रभावितों को सहायता मुहैया करा रहे हैं।' इसके साथ ही हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-२ लाख रुपए और घायलों के लिए 50-५० हजार रुपए की अनुग्रह राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दिए जाने की घोषणा की गई है।

गौरतलब है कि इडुक्की जिले के राजमाला स्थित पेत्तिमुदी में मूसलाधार बारिश के कारण शुक्रवार की सुबह हुए भूस्खलन से पांच मजदूरों सहित 15 लोगों की मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कम से कम 70 लोगों के वहां फंसे होने की आशंका है। भूस्खलन के कारण करीब 20 मजूदरों के घर वहां मलबे में दब गए हैं। पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर मौजूद हैं और जिला प्रशासन ने अस्पतालों से भी हर स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा है। 15 एम्बुलेंस और एक विशेष चिकित्सक दल घटनास्थल पर मौजूद है ।

प्रकाशित तारीख : 2020-08-08 18:35:29

प्रतिकृया दिनुहोस्