यूथ मूवमेंट का  निशुल्क ‘ लीगल एडवाइजरी क्लिनिक‘ चित्तौड़ के बाद पूरे प्रदेश में शुरू होगा 

सामाजिक सरोकार के लिए संकल्पित यूथ मूवमेंट राजस्थान‘ के द्वारा 9 फरवरी से शुरू किए जा रहे  निशुल्क ‘जस्टिस फाॅर चिल्ड्रन, वीमेन एंड इकोनाॅमिक बैकवर्डनेस लीगल एडवाइजरी क्लिनिक‘  के मुख्य सलाहकार के पद पर दिल्ली के वरिष्ठ अधिवक्ता सर्वोच्च न्यायालय बाॅर संघ के संयुक्त सचिव रोहित पांडे और सलाहकार जोधपुर के वरिष्ठ अधिवक्ता भानूप्रकाश माथुर को नियुक्त किया है । मुख्य सलाहकार पांडे और सलाहकार माथुर ने यूथ मूवमेंट के इस अभियान के लिए निशुल्क अपनी सेवाएं देने के लिए सहमति दी है। 

यूथ मूवमेंट की प्रदेश संयोजक एडवोकेट आशी सक्सेना ने बताया कि जिले के आर्थिक रूप से पिछड़े सर्वसमाज के कई लोगों को अपने और महिलाओं एवं बच्चो के मामलों में कानूनी रूप से मानव अधिकारों और कर्तव्यों की जानकारी नही होती है और ये लोग बिना कानूनी जानकारी के परेशान होते रहते है। इन कानूनी जानकारी से अनजान लोगों को मदद करने के उददेश्य से संस्थापक अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना ने यूथ मूवमेंट का निशुल्क ‘जस्टिस फाॅर चिल्ड्रन, वीमेन एंड इकोनाॅमिक बैकवर्डनेस लीगल एडवाइजरी क्लिनिक‘  शुरू करने की योजना को अंतिम रूप दे दिया है।

एडवोकेट आशी सक्सेना ने बताया कि  निशुल्क ‘जस्टिस फाॅर चिल्ड्रन, वीमेन एंड इकोनाॅमिक बैकवर्डनेस लीगल एडवाइजरी क्लिनिक‘  में वरिष्ठ विशेषज्ञ अधिवक्ताओं के द्वारा निशुल्क कानूनी सलाह दी जाएगी । इस बाबत् संस्थापक अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना ने सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता और सर्वोच्च न्यायालय बाॅर संघ के संयुक्त सचिव रोहित पांडे को मुख्य सलाहकार और जोधपुर उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता भानूप्रकाश माथुर को सलाहकार नियुक्त किया है। 

संस्थापक अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना ने बताया कि 9 फरवरी से प्रत्येक माह के अंतिम रविवार को चित्तौडगढ़ के़ पंचवटी में स्थित यूथ मूवमेंट कार्यालय में निशुल्क कानूनी सलाह देने के लिए विशेषज्ञ अधिवक्ता मौजूद रहेंगे । सक्सेना ने बताया कि चित्तौड़गढ़ जिले के बाद पूरे राजस्थान में यह मुहिम चलाई जाएगी।  

प्रकाशित तारीख : 2020-02-08 10:17:12

प्रतिकृया दिनुहोस्