कोरोना टेस्टिंग बढ़ाई जाए: पूर्व मुख्यमंत्री फड़नवीस

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस ने राज्य में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि देश की कुल मरीजों की संख्या के 30 फीसदी मरीज महाराष्ट्र में हैं। राज्य में संक्रमण दर 20 फीसदी और मृत्यु दर 4 फीसदी है। कुल मिलाकर कोरोना को लेकर राज्य की हालत गंभीर है।

वे सोमवार को कोकण में विधायक निधि से निर्मित लाइफ टाइम अस्पताल और अत्याधुनिक आरटीपीएलसीएल लैब का शुभारंभ करने के बाद बोल रहे थे। फड़नवीस ने कहा कि कोविड-19 की जांच के लिए लैब शुरु होने से जनता को काफी राहत मिलेगी। सिंधुदुर्ग मेडिकल कॉलेज और अस्पताल को शुरू करने के लिए पूर्व सीएम राणे से सवाल किया गया था।

जब मैंने राणे से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि यह मेरा सपना है। अत्याधुनिक अस्पताल एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। सभी जानते है कि कोविड-19 के लिए एक प्रयोगशाला होनी चाहिए। भाजपा सांसद नारायण राणे के कार्य की सराहना करते हुए फड़नवीस ने कहा कि कोकण में शुरू हुए इस अस्पताल से बड़ी संख्या में जनता को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम राणे की पहल के बाद यहां अस्पताल शुरू किया गया है। इसके लिए विधायकों ने संघर्ष करते हुए भूख हड़ताल की थी, तब जाकर इस अस्पताल को बनाने के लिए मंजूरी मिली थी।

फड़नवीस ने बताया कि इस लैब के द्वारा एक घंटे के भीतर 96 संक्रमितों की जांच की जाएगी। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार टेस्टिंग नहीं बढ़ा रही है। पिछले दो दिन के भीतर सिर्फ 76 हजार लोगों की जांच की गई।

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री सांसद नारायण राणे, विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर, विधायक रवींद्र चव्हाण, विधायक प्रसाद लाड, विधायक भाई गिरकर, विधायक निरंजन डावखरे, नीलम राणे, पूर्व सांसद नीलेश राणे, विधायक नितेश राणे, विधायक रमेश पाटिल, पूर्व विधायक प्रमोद जठार सहित कई लोग उपस्थित थे।

प्रकाशित तारीख : 2020-08-11 15:58:49

प्रतिकृया दिनुहोस्