फिर से खोले जाएं जिम: पूर्व मुख्यमंत्री फड़नवीस

विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखकर जिम को दोबारा खोलने का अनुरोध किया है। अपने पत्र में फड़नवीस ने कहा कि अगर राज्य सरकार वित्तीय हालातों को सुधारने के लिए शराब की दुकानें खोलने की इजाजत दे सकती है तो जिम की अनुमति क्यों नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि राज्य की वित्तीय स्थिति में सुधार करना महत्वपूर्ण है, लेकिन इस समय में स्वास्थ्य अधिक महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि राज्य में संक्रमितों की जांच न बढ़ाने के कारण कोरोना की स्थिति खराब हो गई है। जब सरकार को जांच बढ़ानी चाहिए थी, तब जांच नहीं बढ़ाई, इसलिए संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती गई। परिणामस्वरूप मौजूदा समय में स्थिति गंभीर है। यदि महाराष्ट्र एक देश होता, तो आज हम दुनिया में छठें स्थान पर होते। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र जो हमेशा सभी क्षेत्रों में सबसे आगे रहा है। वास्तव में उसे अनलॉक के संदर्भ में नेतृत्व करना चाहिए, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा प्रतीत नहीं हो रहा है। राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए फड़नवीस ने कहा कि केंद्र सरकार की गाइड लाइन के बाद कई राज्यों की सरकारों ने सैलून को खोल दिया था, लेकिन राज्य में सैलून को खोलने के लिए संघर्ष और आंदोलन करना पड़ा। उन्होंने सरकार से कहा कि जनता को अधिक समय तक प्रतिबंधित नहीं कर सकते।

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते राज्य में जारी लॉकडाउन से सबसे ज्यादा नुकसान जिम के मालिकों को हो रहा है। मिशन बिगन अगेन के तहत महाराष्ट्र में कई रियायतें दी गई हैं, लेकिन जिम को लेकर अभी भी पाबंदिया जारी हैं। महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी नई गाइड लाइन में जहां इंडोर जिम को बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं तो वहीं आउटडोर जिम पर लगी पाबंदी हटा दी गई है। यानि बंद हॉल में चलने वाले जिम अभी भी बंद रहेंगे। ऐसे में जिम मालिकों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।

प्रकाशित तारीख : 2020-08-14 11:13:23

प्रतिकृया दिनुहोस्