क्या रिया चक्रवर्ती का मीडिया ट्रायल हो रहा है?

देश में इस वक्त कई गंभीर मामले हैं जिन पर टीवी न्यूज चैनलों पर खबरें दिखाई जानी चाहिए और उन पर बहस होनी चाहिए. लेकिन करीब दो महीनों से एक-दो चैनलों को छोड़ बाकी चैनलों पर सिर्फ बॉलीवुड अभिनेता रहे सुशांत सिंह राजपूत और उनकी पूर्व गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से जुड़ी ही खबरें परोसी जा रही हैं. गुरुवार को रिया ने देश के तीन सबसे बड़े न्यूज चैनलों को इंटरव्यू दिया और पहली बार अपना पक्ष साफ-साफ शब्दों में रखा. शुक्रवार को सीबीआई के सामने पेशी के पहले उन्होंने दो अंग्रेजी चैनलों और एक हिंदी चैनल को इंटरव्यू दिया. पिछले दो महीनों से टीवी पर रिया के खिलाफ तरह-तरह के इल्जाम लगाए जा रहे थे. उन्होंने सबसे लंबा इंटरव्यू हिंदी चैनल को दिया जिसके बाद उनके समर्थन में भी ट्विटर पर लोग उतर आए और कहा कि रिया को भी अपनी बात रखने का अधिकार है.

भारत में कुछ सालों बाद इतने हाई प्रोफाइल क्राइम केस पर मीडिया में इतना बवाल मचा हुआ है. इससे पहले आरुषि तलवार-हेमराज हत्याकांड, नोएडा का निठारी कांड, निर्भया रेप और बलात्कार मामला, दिल्ली के एक परिवार की सामूहिक खुदकुशी के मामले ने भी खूब सुर्खियां बटोरी. लेकिन सुशांत सिंह का मामला इससे कहीं अधिक आगे बढ़ गया है. इस मामले में बॉलीवुड का हीरो है, हिरोइन है, पैसा है, ड्रग्स और भाई-भतीजावाद भी. रिया ने तीनों चैनलों को दिए इंटरव्यू में अपने आपको बेकसूर साबित करने की कोशिश की. उन्होंने अपने इंटरव्यू में कहा, "मैं इन सारे आरोपों को खारिज करती हूं. ये पूरी तरह से आधारहीन हैं."

जब उनसे पूछा गया कि अब इतने दिनों बाद वो सामने क्यों आई है तो उन्होंने कहा जिनकी मौत हुई उनका सम्मान देने के लिए. उन्होंने कहा, "इस बिंदु पर मैं सामने इसलिए आई क्योंकि मुझे अपनी कहानी बतानी थी. अफवाह के बारे में...व्हाट्सऐप चैट जो सोशल मीडिया पर चले रहे हैं...इस एकतरफा कहानी ने मेरे लिए सब कुछ बर्बाद कर दिया. यह मेरी अपने परिवार के प्रति जिम्मेदारी है."

प्रकाशित तारीख : 2020-08-31 15:46:34

अपना काँमेंट लिखें