बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 16 करोड़ 48 लाख मंजूर

नागपुर विभाग में 30 अगस्त से 1 सितंबर की अवधि में बाढ़ के कारण जो हालात निर्माण हुए है, उससे प्रभावित नागरिकों को तत्काल मदद देने के लिए 16 करोड़ 48 लाख 25 हजार रुपए निधि वितरित करने को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंजूरी दी है।

इस निधि से बाढ़ की स्थिति के कारण प्रभावित नागरिकों को तत्काल सानुग्रह अनुदान, मकान क्षतिग्रस्त होने पर मदद और मदद छावनी में दाखिल नागरिकों को खाना, पानी और चिकित्सक देखभाल आदि सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

कई जगहों पर नागरिकों के मकान बाढ़ में क्षतिग्रस्त हुए है तथा कई लोगों के मकान पानी में डूब गए है। साथ ही सामान का भी नुकसान हुआ है। इसके अलावा कई जगहों पर झोपड़ियों को भी क्षति पहुंची है।

घोषित हुई निधि से मृत व्यक्ति के परिवार को सहायता एवं घायलों को मदद और नैसर्गिक आपदा के कारण मकान पूरी तरह से पानी में बह जाने पर तथा उनका नुकसान होने पर, इसके लिए तकरीबन 8 करोड़ 86 लाख 25 हजार, अंशत: क्षति होने पर कच्चे / पके मकान एवं पूरी तरह से नष्ट हुआ है, ऐसे झोपडी तथा मकान को सहायता देने के लिए 7 करोड़ 15 लाख रुपए, मदद छावनियों को चलाने के लिए 47 लाख रुपए, इस तरह से कुल 16 करोड़ 48 लाख 25 हजार रुपए निधि बाढ़ पीड़ितों के लिए दी जाएगी।

प्रकाशित तारीख : 2020-09-05 11:00:48

प्रतिकृया दिनुहोस्