डॉ. रघुवंश के निधन पर PM ने जताया दुख, बोले- 'रघुवंश बाबू के जाने से बिहार और देश की राजनीति में शून्य पैदा हुआ है'

बिहार के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि रघुवंश बाबू के जाने से बिहार और देश की राजनीति में शून्य पैदा हुआ है।

वहीं, रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा श्री रघुवंश प्रसाद सिंह जी बिहार के उन क़द्दावर नेताओं में गिने जाते थे जिन्होंने समाज के पिछड़े और कमजोर वर्गों के अधिकारों के लिए आजीवन संघर्ष किया। वे एक प्रबुद्ध एवं संवेदनशील व्यक्ति थे। उनके निधन का मुझे दुःख है।उनके परिवार एवं समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनायें।ओम् शांति!

रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर दुख जताते हुए बिहार के दिग्गज नेता शाहनवाज हुसैन ने ट्वीट कर कहा कि रघुवंश बाबू से बहुत करीबी रिश्ता रहा, उनका जाना बिहार की लिए विकास पुरुष को खोने जैसा है । वो निर्भिकता और बेवाक तरीक़े से अपनी बात रखते थे । दुआ करता हूँ उनकी आत्मा को शांति मिले । उनकी कमी काफ़ी खलेगी ।

बता दें, हाल ही में रघुवंश प्रसाद सिंह की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। जहां शुक्रवार देर रात अचानक उनकी तबीयत ज्यादा बिगड गई, जिसके बाद उन्हें वेटिंलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के करीबी रहे नेता ने दिल्ली स्थित AIIMS में रविवार को अंतिम सांसें ली। 

बिहार की राजनीति में रघुवंश बाबू के नाम से जाने-पहचाने जाने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने गुरुवार को आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव के नाम एक पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने आरजेडी छोड़ने का ऐलान किया था।

सांस लेने में थी तकलीफ

पिछले कई दिनों से रघुवंश सिंह की हालत लगातार नाजुक बनी हुई थी। जानकारी अनुसार कि उनको सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी। दिल्ली के एम्स में इलाजरत रघुवंश बाबू की निगरानी 4 डॉक्टर, ICU में कर रहे थे। रविवार सुबह रघुवंश बाबू के परिवारवालों ने बताया था कि वो अभी भी वेंटिलेटर पर ही हैं और उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। मालूम हो कि रघुवंश प्रसाद सिंह का इलाज 4 अगस्त से ही दिल्ली स्थित एम्स में चल रहा था और वो पिछले चार दिनों से वेंटिलेटर पर थे।

प्रकाशित तारीख : 2020-09-13 15:56:09

प्रतिकृया दिनुहोस्