हरिवंश नारायण सिंह बने उपसभापति, प्रधानमंत्री मोदी ने की तारीफ

जनता दल यूनाइटेड (Jantadal United) के नेता हरिवंश नारायण सिंह (Hariwansh Narayan Singh) दूसरी बार राज्यसभा का उपसभापति चुन लिया गया है. ध्वनि मत से उन्हें चुना गया है. जिसकी घोषणा उपराष्ट्रपति और राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू (Venkaiah  Naidu) ने की. उनके सामने विपक्ष के साझा उम्मीदवार के रूप में राष्ट्रीय जनता दल के मनोज कुमार झा (Manoj Kumar Jha) खड़े हुए थे. हरिवंश सिंह की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उन्हें बधाई दी. 

हरिवंशजी की भूमिका सदन में निष्पक्ष 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मैं हरिवंशजी जो दूसरी बार इस सदन का उपसभापति चुने जाने पर बधाई देता हूं. सामाजिक कार्यों और पत्रकारिता के जरिए हरिवंशजी ने एक ईमानदार पहचान बनाई है. इसके लिए मेरे मन में उनक प्रति काफी सम्मान है.”

उन्होंने कहा, “मैंने महसूस किया है कि हरिवंशजी के प्रति जितना सम्मान मेरे मन में है, उन्हें करीब से जानने वालों के मन में है. उतना ही सम्मान सदन के सभी सदस्यों के मन में है. यह भाव हरिवंशजी की पूंजी है. उनकी भूमिका सदन में निष्पक्ष है.”

समर्थन देने के लिए सभी का आभारी 
राज्यसभा का उपअध्यक्ष फिर से चुने जाने के बाद हरिवंश नारायण ने कहा, “मैं आप सभी का आभारी हूं कि आपने एक ऐसे व्यक्ति को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने के लिए फिट माना, जो एक गाँव में स्थित एक बहुत ही साधारण परिवार से है और जो कभी अंग्रेजी माध्यम के स्कूल में नहीं गया था.”

प्रकाशित तारीख : 2020-09-14 20:10:41

अपना काँमेंट लिखें