भारतीय सीमा पर हुई तैनाती तो रोने लगे चीनी सैनिक? वीडियो में किया जा रहा दावा

लद्दाख में भारत और चीन के बीच जारी तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा। दोनों देश इस दुर्गम इलाके में सर्दियां शुरू होने के बावजूद अपने सैनिकों की तैनाती को दिनोंदिन बढ़ा रहे हैं। इस बीच चीनी सेना के जवानों का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि ये सैनिक भारत सीमा पर अपनी पोस्टिंग होने से रो रहे हैं। इस वीडियो को पहले चीनी सोशल मीडिया वीचैट पर पोस्ट किया गया था लेकिन बेइज्जती होने के डर से चीनी प्रशासन ने इसे डिलीट कर दिया था।

भारत सीमा पर तैनाती के दौरान रोते दिखे चीनी सैनिक
ताइवान न्यूज की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस वीडियो को फूयांग रेलवे स्टेशन जाते समय बस में शूट किया गया था। सेना में भर्ती इन नये जवानों को यहां से ट्र्र्रेनिंग के बाद भारत से लगी सीमा पर पोस्टिंग के लिए भेजा जा रहा था। इन जवानों को पहले हुबेई प्रांत के एक मिलिट्री कैंप जाना था। वहां से इनकी पोस्टिंग भारतीय सीमा पर होनी थी।

वीचैट से चीनी सरकार ने डिलीट करवाई थी पोस्ट
इस वीडियो को पहली बार फूयांग सिटी वीकली के वीचैट पेज पर पोस्ट किया गया था। लेकिन, बाद में बेइज्जती के डर से जल्दी हटा दिया गया। फूयांग सिटी वीकली के पोस्ट में चीन के अनहुई प्रांत के फूयांग सिटी में स्थित यिंगझोउ जिले के रहने वाले इन 10 रंगरूटों को दिखाया गया था। ये वही रंगरूट थे जो इस वीडियो में रोते हुए दिखाई दे रहे हैं।

प्रकाशित तारीख : 2020-09-22 20:05:36

प्रतिकृया दिनुहोस्