बीजेपी ने बिहार के लिए जारी किया घोषणा पत्र, 19 लाख नौकरी का वादा

बिहार में 28 अक्‍टूबर से होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा पत्र जारी करते हुए प्रदेश में सभी के लिए 19 लाख नौकरियों और नि: शुल्क कोरोनावायरस टीकाकरण का वादा किया है।

पार्टी ने इस बात पर भी जोर दिया कि सहयोगी नीतीश कुमार अगले पांच साल के लिए मुख्यमंत्री होंगे। बीजेपी का यह वादा विपक्षी नेता तेजस्वी यादव के "10 लाख सरकारी नौकरियों" के वादे को कम करने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है।

तेजस्वी यादव की राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की रैलियों में उमड़ी भीड़ में वह राज्य में व्याप्त बेरोजगारी को लेकर नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार पर जमकर हमला बोल रहे हैं। हाल ही में की गई दो रैलियों में नीतीश कुमार ने तेजस्वी के नौकरियां देने के वादे जमकर जमाक उड़ाया था और उन्‍हें अनुभवहीन और भोला-भाला बताया था।

भाजपा ने तेजस्वी की योजना और वादे को भंग करके यह सवाल उठाया था कि 10 लाख नौकरियों के लिए धन कहां से आएगा। इसके साथ ही भाजपा के घोषणापत्र में कोविड का टीका भी शामिल है, जो अभी तक नहीं बन पाया है।

भाजपा के वादें:

19 लाख नौकरी के अवसर

बिहार में सभी के लिए नि: शुल्क कोविड टीकाकरण

3 लाख नए शिक्षकों की नियुक्तियां

बिहार को 10 लाख रोजगार उत्पन्न करने के लिए एक आईटी हब बनाना

एक करोड़ महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना

स्वास्थ्य क्षेत्र में एक लाख नौकरियां

30 लाख लोगों के लिए पक्के मकान

कक्षा 9 से सभी छात्रों के लिए निःशुल्क टैबलेट

बता दें कि बिहार में तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को 243 सदस्यीय विधानसभा में मतदान किए जाएंगे। प्रदेश में 10 नवंबर को चुनावों का परिणाम घोषित किया जाएगा।

प्रकाशित तारीख : 2020-10-22 12:49:00
# बीजेपी # बिहार