भगवान राम पर सवाल खड़े करने वालों को न भूलें: MODI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के अंतिम दिन ताबड़तोड़ रैलियां कीं । उन्होंने राम मंदिर औऱ अनुच्छेद 370 का मुद्दा उठाकर विरोधियों को घेरा। पीएम मोदी ने कहा कि मतदाताओं को भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल खड़े करने वालों और मंदिर निर्माण में अड़चनें डालने वालों को नहीं भूलना चाहिए । उन्होंने अनुच्छेद 370 हटाने पर भी विपक्षी दलों द्वारा विरोध करने की बात याद दिलाई । मोदी ने कहा,अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का इंतजार वनवासी भी पीढ़ियों से कर रहे थे ।

आज पूरे देश के सहयोग से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है । लेकिन उन लोगों को याद रखना है, जो भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर रहे थे और मंदिर निर्माण में अड़चनें डाल रहे थे। ' बगहा में थारू जनजातीय समुदाय की अच्छी-खासी जनसंख्या है । उन्होंने बताया कि वाजपेयी सरकार ने ही थारू समुदाय को जनजाति का दर्जा दिया था।

उन्होंने कहा कि इन लोगों ने झूठ फैलाया कि एनडीए एससी/एसटी आरक्षण को खत्म कर देगा । लेकिन सरकार ने इसे आगे बढ़ाया है । साथ ही सामान्य वर्ग के गरीबों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया है । जब नागरिकता संशोधन कानून आया तो झूठ फैलाया गया कि बहुत सारे नागरिकों की नागरिकता चली जाएगी । आज एक साल होने को है, लेकिन क्या किसी भी भारतीय की नागरिकता गई है?

प्रकाशित तारीख : 2020-11-02 09:24:00

प्रतिकृया दिनुहोस्