अहमदाबाद की सूती मिल में विस्फोट, 9 लोगों की मौत

अहमदाबाद की एक सूती मिल में बुधवार दोपहर को बड़ा हादसा हो गया। मिल में विस्फोट होने की खबर है, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई। फायर ब्रिगेड ने 9 अन्य को बचाया है। बताया जा रहा है कि विस्फोट से मिल का एक हिस्सा पूरी तरह से ढह गया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा, अहमदाबाद के गोडाउन में आग लगने से जानमाल के नुकसान की खबर से मैं व्यथित हूं। मृतकों को श्रद्धांजलि और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना। सरकार और अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। 

वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा- अहमदाबाद में कपड़ों के गोदाम में आग लगने की सूचना अत्यंत दुःखद है। स्थानीय प्रशासन घटनास्थल पर हर सम्भव सहायता प्रदान करने में जुटा है। इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। 

बता दें कि सूती कपड़ा मिल पिराना पिपलाज मार्ग पर नानू काका एस्टेट के पास स्थित है। मौके पर पहुंची अग्निशमन टीमों ने 18 लोगों को मलबे के नीचे से निकाला। मलबे के नीचे फंसे लोगों की तलाश की जा रही है। 

कहा जा रहा है कि विस्फोट एक रासायनिक प्रयोगशाला के अंदर हुआ। जिसके बाद एक के बाद एक कई धमाके हुए। विस्फोट इतना बड़ा था कि इस मिल के कई हिस्से 50 मीटर दूर जा गिरे। ब्लास्ट से छतें भी गिर गईं। 

प्रकाशित तारीख : 2020-11-04 19:45:00

प्रतिकृया दिनुहोस्