मराठा आरक्षण को लेकर शरद पवार से गुहार

महाराष्ट्र में राकांपा के मुखिया शरद पवार ने तीन दलों को एक साथ लेकर राज्य में महाविकास आघाड़ी सरकार का गठन करने में अहम भूमिका निभाई है। अब मराठा क्रांति मोर्चा के लोग अब शरद पवार की शरण में आए हैं और उनसे आरक्षण के लिए मदद की गुहार लगा रहे हैं। मराठा क्रांति मोर्चा के पदाधिकारियों ने शरद पवार से गुहार लगाकर कहा है कि वे आरक्षण दिलवाने के लिए मराठा समाज की मदद करें। सरकार की तरफ से हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इस संदर्भ में जल्द ही मराठा क्रांति मोर्चा के समन्वयक आबा पाटील शरद पवार से मुलाकात करेंगे।

मराठा समाज ने इसके पहले पवार से मराठा आरक्षण को लेकर अपनी भूमिका स्पष्ट करने की मांग की थी। साथ ही आरक्षण दिलाने के लिए मदद की भी गुजारिश की थी। हालांकि कुछ दिनों से शरद पवार मराठा आरक्षण को लेकर काफी नपे तुले अंदाज में बातचीत करते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए मराठा क्रांति मोर्चा ने शरद पवार से मुलाकात करने का फैसला किया है। ऐसे में महाविकास आघाड़ी सरकार के संकटमोचक शरद पवार मराठा आरक्षण को लेकर क्या रुख अख्तियार करते हैं यह देखना ये देखना दिलचस्प होगा।

आबा पाटील ने आरोप लगाया है कि सरकार मराठा समाज को आरक्षण देने के लिए गंभीर नहीं है। सरकार के मंत्री और प्रशासन इस विषय में जरा भी गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। सरकारी नौकरियों के लिए भी अब मराठा समाज के लोगों के लिए सीटों को छोड़कर भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने की बात कही जा रही है। सरकार की इस मंशा को मराठा समाज कभी पूरा नहीं होने देगा।

प्रकाशित तारीख : 2020-11-04 20:08:00

प्रतिकृया दिनुहोस्