धूमधाम से मनाई गई संत रविदास जयंती:हुआ रात्रि जागरण

धूमधाम से मनाई गई संत रविदास जयंती:हुआ रात्रि जागरण

संत रविदास की जयंती धूमधाम से मनाई गई ।लोगों ने रविदास मंदिर में पूजा अर्चना की गई।मंदिर की भव्य सजावट भी की गई । देर रात कीर्तन का कार्यक्रम प्रारंभ हुआ जो सारी रात चलता रहा ।इस मौके पर लोगों की भारी भीड़ मौजूद रही।

रविवार को संत रविदास की जयंती परंपरागत ढंग से हर्षोल्लास के साथ व धूमधाम से मनाई गई ।नगर के मोहल्ला मीरखपुर स्थित संत रविदास के मंदिर में सुबह से ही उत्साह का माहौल दिखाई दे रहा था ।मंदिर की भव्य सजावट की गई थी। दोपहर बाद से ही पूजा-अर्चना के साथ लोगों ने संत रविदास के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आरती उतारी ।

इस मौके पर मौजूद लोगों ने संत रविदास के व्यक्तित्व और कृतित्व पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि निश्चित रूप से उन्होंने समाज के लोगों को जागरूक करने का काम किया था ।उनका समाज के लिए दिया गया योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता। देर रात  संत रविदास मंदिर परिसर में  कीर्तन प्रारंभ हुआ जो  सुबह तक चलता रहा।

 इस मौके पर समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष रामेश्वर दयाल दयालू, बहुजन समाज पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष सुनील कुमार गौतम ,दयाराम ,मुल्कों तिवारी, गुड्डू तिवारी, दयाशंकर, गणेश प्रसाद अम्बेडकर ,मोती प्रसाद सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Feb 10, 2020 10:59:21 - मे प्रकाशित

अपना काँमेंट लिखें

सब