मंदिर का जीर्णोद्धार न होने से नाराज ग्रामीण  रामलीला का बहिष्कार करेंगे

मंदिर का जीर्णोद्धार न होने से नाराज ग्रामीण  रामलीला का बहिष्कार करेंगे

ग्रामीणों ने एक बैठक कर निर्णय लिया है कि यदि गांव के राधा- कृष्ण ठाकुर द्वारा मंदिर के मरम्मतीकरण कर के जीर्णोद्धार नहीं कराया गया और सफाई पुताई व्यवस्था नहीं कराई गई ,तो आगामी समय में होने वाले दो दिवसीय रामलीला के कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे ।ग्रामीणों के इस निर्णय को लेकर शासन,- प्रशासन पशोपेश में पड़ गया है।

बताते चलें कि विकास खंड देवमई क्षेत्र के ग्राम पंचायत जोगापुर में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी 17 एवं 18 फरवरी को राधा कृष्ण मंदिर ठाकुरद्वारा में रामलीला का आयोजन किया गया है, लेकिन काफी दिनों से राधा कृष्ण मंदिर की हालत जर्जर है। पट बंद होने के कारण ग्रामीण पूजा अर्चना नही कर पाते है। ग्रामीणों ने एक आपातकालीन बैठक की जिसमें सर्वसम्मति से लिया गया कि कार्यक्रम के पहले यदि मंदिर के मरम्मतीकरण और सफाई व्यवस्था नहीं हुई तो निश्चित रूप से रामलीला कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे ।

बैठक में निर्णय लिया गया कि मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस में इस मामले की शिकायत जिलाधिकारी संजीव सिंह करेंगे।  ग्रामीणों ने कहा कि मंदिर के नाम से 28 बीघा जमीन है ,इसके बाद भी मंदिर की हालत बिगड़ती जा रही है ।सफाई व्यवस्था ना होने से मंदिर जीर्ण शीर्ण हो रहा है।

ग्रामीणों ने बैठक के द्वारा प्रशासन से इस मामले की निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग के साथ पुजारी नियुक्त करने की मांग किया है।

Feb 10, 2020 16:15:20 - मे प्रकाशित

अपना काँमेंट लिखें

सब