दुनिया ने देखी भारत की ताकत: MODI

वर्चुअल ग्लोबल इन्वेस्टर राउंडटेबल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि इस वर्ष भारत ने बहादुरी से वैश्विक कोरोना महामारी का मुकाबला किया। दुनिया ने भारत के राष्ट्रीय चरित्र को देखा। दुनिया ने भारत की असली ताकत भी देखी।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना संकट के बीच अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए कई कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि भारत को आत्मनिर्भर बनाना सिर्फ एक सोच नहीं बल्कि यह सोची-समझी आर्थिक रणनीति है। मोदी ने इस मौके पर कहा कि कृषि क्षेत्र में हालिया सुधारों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ''कृषि क्षेत्र में सुधारों ने किसानों के साथ भागीदारी की नई संभावनाओं को खोला है और भारत शीघ्र ही कृषि निर्यात के बड़े केंद्र के रूप में उभरेगा। भारत को वैश्विक आर्थिक वृद्धि के पुनरुद्धार का इंजन बनाने को जो भी करना होगा वह किया जाएगा।'' पीएम ने कहा कि भारत में लोकतंत्र है, युवा जनसंख्या है और इसके साथ ही मांग और विविधता भी है। 

पीएम मोदी ने बुधवार को ही इस बैठक के बारे में जानकारी देते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा था, ''मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए र्वचुअल ग्लोबल इन्वेस्टर राउंडटेबल से जुडूंगा। हम भारत में रिफॉर्म और देश में निवेशकों के लिए अवसर पर बात करेंगे।'' इस बैठक को वित्त मंत्रालय और नेशनल इन्वेस्टमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड द्वारा आयोजित किया जा रहा है। 

प्रकाशित तारीख : 2020-11-06 08:17:00

प्रतिकृया दिनुहोस्