Bihar Results 2020: हसनपुर से जीते लालू के बड़े लाल तेज प्रताप यादव

बिहार विधानसभा चुनाव की लड़ाई रोचक होती जा रही है, जिसे लेकर पूरे देश की निगाह टिकी हुई है। रुझानों में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है, लेकिन करीब 20 सीट ऐसी हैं, जहा वोटों का अंतर 1000 से भी कम है। महागठबंधन मुकाबले में है लेकिन बहुमत से दूर है। इस बीच बात करें हाई प्रोफाइल सीट की तो समस्तीपुर के हसनपुर से इस बार लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव चुनाव मैदान में उतरे और जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। उन्होंने करीब 14 हजार मते अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को हराया।

- जेडीयू के इस उम्मीदवार को हराया

हसनपुर सीट पर तेजप्रताप का मुकाबला अब तक विधायक रहे जेडीयू के राजकुमार राय से था। सुबह काउंटिंग शुरू होने पर तेजप्रताप यादव पहले पिछड़ गए लेकिन जल्द ही उन्होंने वापसी की और बढ़त बना ली। जेडीयू के प्रत्याशी राजकुमार राय पीछे हो गए। इसके बाद लगातार तेजप्रताप ने अपनी बढ़त बरकरार रखी और आखिर में 13932 वोटों से जीत दर्ज की।

- जानें, तेजप्रताप को कितने वोट मिले

हसनपुर सीट पर 3 नवंबर को दूसरे फेज में वोटिंग हुई थी। फाइनल आंकड़े देखें तो तेजप्रताप को 62337 मत मिले हैं। जेडीयू उम्मीदवार राजकुमार राय को 48405 वोट मिले। लोक जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार मनीष कुमार को 7785 मत मिले हैं।

- 2015 में हसनपुर से जीते थे राजकुमार राय

राजकुमार राय ने 2015 के चुनाव में लगातार दूसरी बार इस सीट पर जीत दर्ज की थी। उन्होंने आरएलएसपी के विनोद चौधरी को 29600 वोटों से हराया था। तेजप्रताप यादव ने इस सीट पर जमकर प्रचार किया था। नामांकन के बाद से लगातार वो इस इलाके में घूमते रहे और मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की कोशिश की। इसका असर नजर आया और बड़ी जीत दर्ज करने में सफल रहे।

प्रकाशित तारीख : 2020-11-10 19:23:00

प्रतिकृया दिनुहोस्