Bihar Election Results: पूर्व सीएम जीतन राम मांझी जीते चुनाव, कही ये बड़ी बात

बिहार विधानसभा चुनाव की लड़ाई रोचक होती जा रही है, जिसे लेकर पूरे देश की निगाह टिकी हुई है। रुझानों में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है, लेकिन करीब 12 सीट ऐसी हैं, जहा वोटों का अंतर 1000 से भी कम है। महागठबंधन मुकाबले में है लेकिन बहुमत से दूर है। इस बीच बिहार के पूर्व सीएम और हम पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने इमामगंज सीट से जीत हासिल कर ली है। रिपोर्ट के मुताबकि जीतन राम मांझी  ने महागठबंधन के प्रत्याशी को करीब 16,000 वोटों से मात दी है।

इधर, इममगंजन विधानसभा क्षेत्र से लगातार दूसरी बार चुनाव जीतने के बाद बिहार के पूर्व सीएम सह हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतिश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों को देखकर जनता ने समर्थन दिया है और जो लालू का जिन्न था वह सब एनडीए के साथ हो गया। अब बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी. राजद का तो एम-वाय समीकरण है, उन्हें बाकी जनता से कोई मतलब नहीं है।

बता दें कि एग्जिट पोल आने के बाद रविवार को बिहार के गया में बिहार के पूर्व सीएम और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा था कि 2010 या 2015 के चुनाव में जो एग्जिट पोल दिखाया गया था, उससे काफी विपरीत रिजल्ट आया था। इस बार भी एग्जिट पोल वास्तविकता से बहुत दूर है। एग्जिट पोल वाले फील्ड में जब घूमते हैं तो महागठबन्धन के लोग खूब हल्ला करते हैं और उसी आधार पर यह एग्जिट पोल आया है। असलियत में लोगों के नीतीश कुमार के नाम और विकास पर वोट किया है।जीतन राम मांझी ने कहा था, " सभी लोग जानते हैं कि जब सरकार नहीं आई है तो यह लोग हुल्लड़ कर रहे हैं और जब सरकार बन जाएगी तो फिर वहीं 2005 वाली स्थिति आ जायेगी। वहीं, अश्विनी चौबे के बयान पर मांझी ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत अपनी राय बताई है अब क्या है यह नहीं बता सकते हैं. चूंकि वे कोई ऑथोरिटी नहीं हैं। पीएम ने साफ कहा है कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे हैं और अगला सीएम नीतीश कुमार ही रहेंगे। अगर कम सीट भी रहा तो भी सीएम नीतीश कुमार रहेंगे तो अश्विनी चौबे और गिरिराज सिंह कौन होते हैं।

प्रकाशित तारीख : 2020-11-10 20:14:00

प्रतिकृया दिनुहोस्