'टीएमसी के अंत' का संकेत: भाजपा

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को एक ही दिन में ममता को दूसरा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी के इस्तीफा देने के बाद विधायक मिहिर गोस्वामी भाजपा में शामिल हो गए हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने गोस्वामी को पार्टी की सदस्यता दिलाई। 

वहीं सुवेंदु के इस्तीफे के बाद बंगाल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि सुवेंदु के लिए भाजपा का दरवाजा हमेशा के लिए खुला है। उन्होंने अधिकारी के इस्तीफे को 'तृणमूल कांग्रेस के अंत' का संकेत बताते हुए कहा कि पार्टी का 'अस्तित्व मिट' जाएगा। 

बता दें कि कई महीने से विद्रोही रुख दिखा रहे सुवेंदु अधिकारी ने खुद को मनाने के लिए की जा रही कोशिशों के बीच अचानक हुगली रिवर ब्रिज कमिश्नरेट के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। पार्टी ने भी उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया था। 

इसके बाद मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बुधवार को बांकुरा में आयोजित एक रैली में खुद को राज्य के सभी जिलों का इकलौता पार्टी ऑब्जर्वर घोषित किया था। सुवेंदु के करीबी सूत्रों के मुताबिक, कई जिलों में ऑब्जर्वर की भी जिम्मेदारी संभाल रहे अधिकारी को ममता की घोषणा पसंद नहीं आई है और उन्होंने इस्तीफा देकर अपना मौन विरोध प्रकट किया है। सुवेंदु ने अगर भाजपा का साथ दिया तो विधानसभा चुनाव के समय ममता को भारी नुकसान होगा। 

 

प्रकाशित तारीख : 2020-11-28 08:01:00

प्रतिकृया दिनुहोस्