वैक्सीन की तैयारी का जायजा लेंगे PM

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सबकी निगाहें वैक्सीन पर टिकी हुई हैं। कई भारतीय कंपनियां कोरोना की वैक्सीन तैयार करने में लगी हुई हैं। भारत में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का जायजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद लेंगे। पीएम मोदी आज कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पुणे, हैदराबाद और अहमदाबाद जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे की आधिकारिक पुष्टि पीएमओ द्वारा की जा चुकी है। 

प्रधानमंत्री मोदी आज पुणे में सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे। इसके साथ ही वह हैदराबाद जाएंगे, जहां भारत बॉयोटेक का ऑफिस है, जो इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के साथ मिलकर कोवैक्सीन नाम से स्वदेशी कोरोना वैक्सीन तैयार की है। 

 पुणे-हैदराबाद-अहमदाबाद पहुंचेंगे मोदी

 पुणे और हैदराबाद के बाद पीएम अहमदाबाद जा सकते हैं। अहमदाबाद में जायडस कैडिला की फैसिलिटी है, जिसने वैक्सीन बनाई है, जो दूसरे फेज के ट्रायल में है, जिसका जायजा प्रधानमंत्री मोदी लेंगे। 

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि भारत कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के निर्णायक चरण में प्रवेश कर चुका है। पीएमओ ने कहा कि इसी को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी इन फैसिलिटीज में जाएंगे और वैज्ञानिकों के साथ चर्चा करेंगे जिससे उन्हें अपने नागरिकों को टीकाकरण करने के लिए भारत के प्रयासों की तैयारियों, चुनौतियों और रोडमैप का पहला दृष्टिकोण प्राप्त करने में मदद मिलेगी। पीएम के इस दौरे के बाद संभवत: देश को वैसीन कब मिलेगी इसका पता चल सके। 

 

प्रकाशित तारीख : 2020-11-28 08:05:00

प्रतिकृया दिनुहोस्