राजस्थान बीजेपी की विधायक किरण माहेश्‍वरी का निधन, हुआ था कोरोना

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राजस्थान के राजसमंद से विधायक किरण माहेश्वरी को पिछले महीने कोरोना वायरस (कोविड-19) पॉजिटिव पाया गया था, उनका कल रात निधन हो गया। माहेश्वरी जो राजस्थान के उदयपुर निर्वाचन क्षेत्र से 2004-2009 से 14वीं लोकसभा की सदस्य थीं। इस महीने के शुरू में उनकी तबीयत खराब होने के बाद उन्हें मेदांता ट्रांसफर किया गया था।

रिपोर्टों के अनुसार, माहेश्वरी को अक्टूबर के नगर निगम चुनावों के दौरान कोविड-19 हुआ था। वह कोटा उत्तर नगर निगम (केएनएमसी) के लिए भाजपा के दो चुनाव प्रभारियों में से एक थीं, चूरू विधायक राजेंद्र राठौर अन्य थे।

उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कोटा से संसद के सदस्य (सांसद), लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इसे “एक बड़ा नुकसान” बताया। उन्होंने ट्वीट किया, “राजसमंद की विधायक किरण माहेश्वरी का निधन बेहद दुखद है। उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज की सेवा के लिए समर्पित कर दिया। उसकी मृत्यु मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है। उसकी आत्मा को शांति मिले। मेरी संवेदना उनके परिवार के साथ है।”

ओम बिरला ने एक अन्‍य ट्वीट में कहा, “मैंने किरन जी के साथ राजनीतिक और सामाजिक रूप से लंबे समय तक काम किया। वह सामाजिक मुद्दों, खासकर महिलाओं और वंचित वर्ग के अधिकारों के लिए एक मजबूत आवाज थीं। किरण जी, जो हमेशा पीड़ितों की मदद के लिए तैयार थीं, उन्हें हमेशा उनके साहस और स्पष्टता के लिए याद किया जाएगा।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। पीएम मोदी का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट किया, “किरण माहेश्वरी जी के असामयिक निधन से पीड़ा हुई। उन्होंने राज्य की प्रगति की दिशा में काम करने और गरीबों के लिए कई प्रयास किए। उनके परिवार के प्रति संवेदना।"

माहेश्वरी से पहले भीलवाड़ा के कांग्रेस विधायक कैलाश त्रिवेदी का अक्टूबर में कोविड-19 के कारण निधन हो गया था। त्रिवेदी ने भी माहेश्वरी की तरह गुरुग्राम में अंतिम सांस ली। उनके फेफड़ों में समस्या बनी रही, जिसमें डॉक्टरों ने कोविड-19 की जटिलता बताई।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मंत्री और भाजपा नेता चेतन चौहान और कमल रानी वरुण का भी कोविड-19 के कारण निधन हो गया था।

प्रकाशित तारीख : 2020-11-30 09:55:00

प्रतिकृया दिनुहोस्