मेट्रो के लाखों यात्रियों के जरूरी खबर, एंट्री और एक्‍जिट के वक्‍त हो सकता है आपका कोरोना टेस्‍ट, इन्‍हें मिलेगी छूट

दिल्‍ली मेट्रो से यात्रा कर रहे हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है। मेट्रो में एंट्री के वक्‍त आपका कोरोना जांच हो सकता है। जी हां मेट्रो में प्रवेश करने से पहले आपका मेट्रो स्‍टेशन पर कोविड-19 का टेस्‍ट हो सकता है। यहीं नहीं यह व्‍यवस्‍था कहीं भी किसी भी मेट्रो पर आपको रैंडम तरीके से मिल सकती है। यह पहल कोरोना के मरीजों की पकड़ और संक्रमण को रोकने लिए चलाया जा रहा है। 

 साकेत मेट्रो के बाहर कोरोना जांच कैंप का आयोजन

इसी कड़ी में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए साकेत मेट्रो के बाहर कोरोना जांच कैंप का आयोजन किया गया।इस दौरान साकेत मेट्रो स्टेशन से यात्रा करने से जा रहे सभी यात्रियों की कोरोना जांच की गई इसके बाद ही उन्हे यात्रा करने की अनुमति दी गई। दक्षिणी जिला प्रशासन की तरफ से लगाया गए कोविड कैंप में बृहस्पतिवार को कुल 300 से अधिक रैपिड एंटीजन और आरटीपीसीआर जांच की गई।

जिला प्रशासन संक्रमण रोकने के लिए तत्‍पर

एडीएम दक्षिण जिला अरुण गुप्ता ने बताया कि जिला प्रशासन ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्टिंग कर संक्रमण की पहचान और रोकने का कार्य रहा है। इसी दौरान साकेत मेट्रो स्टेशन के बाहर कोविड जांच कैंप लगाया गया था। इस दौरान स्टेशन से मेट्रो में प्रवेश करने वाले और यात्रा कर बाहर निकलने वाले यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया गया।

इन्‍हेें मिलेगी टेस्‍टिंग से छूट

हालांकि इस दौरान चार दिन पहले तक कोरोना जांच करवा चुके लोगों को जांच से छूट दी गई वह फोन में आए मैसेज या रिपोर्ट दिखाकर बिना जांच के मेट्रो में प्रवेश कर सकते थे।

काउंटर कम होने से लगी भीड़

साकेत मेट्रो स्टेशन से पूरे दिन में बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं, लेकिन टेस्टिंग की अनिवार्यता और एक ही काउंटर होने के चलते लोगों को 20 से 30 मिनट तक इंतजार करना पड़ रहा था। ऐसे में जिन यात्रियों को जल्दी थी वे यात्री ऑटो या अन्य साधनों का इस्तेमाल करके अपने गंतव्य के लिए गए। वहीं मेट्रो से यात्रा कर निकल रहे यात्रियों की भी कोरोना जांच अनिवार्य रूप से की गई।

प्रकाशित तारीख : 2020-12-03 21:02:00

प्रतिकृया दिनुहोस्