बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में आयोजित होगा संस्कृत प्रशिक्षण शिविर

बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग में 20 से 29 फरवरी 2020 तक दस दिवसीय संस्कृत प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह संस्कृत प्रशिक्षण शिविर नि:शुल्क होगा.।इस शिविर में कोई भी प्रतिभाग कर सकता है।

उल्लेखनीय है कि विगत तीन वर्षों से मानित विश्वविद्यालय राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान नई दिल्ली द्वारा बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के पत्रकारिता संस्थान में सर्टीफिकेट तथा डिप्लोमा के संस्कृत प्रशिक्षण पाठ्यक्रमो का आयोजन किया जा रहा है।

पत्रकारिता विभाग में संचालित होने वाली संस्कृत की कक्षा के बारे में पाठ्यक्रम के संयोजक डा. सीपी पैन्यूली ने कहा कि संस्कृत डिप्लोमा के पाठ्यक्रम में अध्ययनरत छात्रों को इस प्रशिक्षण शिविर में प्रतिभाग करना अनिवार्य है अन्यथा उन्हें 19 अप्रैल 2020 को होने वाले संस्कृत डिप्लोमा की वार्षिक परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि यह शिविर छात्रों की वार्षिक परीक्षा की तैयारिओं को ध्यान में रख कर आयोजित किया जा रहा है. शिविर प्रतिदिन 2 बजे से 4 बजे तक होगा।

संस्कृत के आचार्य रजनीकांत आर्य ने कहा कि यह शिविर संस्कृत प्रशिक्षण के लिए एक मैराथन कक्षा के समान होगा। शिविर में गत वर्षों के सर्टीफिकेट तथा डिप्लोमा के पुरानें प्रश्नपत्रों को भी छात्रों द्वारा हल करवाया जायेगा। उन्होंने छात्रों से अपील की कि वे उक्त शिविर में अवश्य प्रतिभाग करे।

प्रकाशित तारीख : 2020-02-14 00:09:36

प्रतिकृया दिनुहोस्