उत्तराखंड के किसान नेताओं से मिले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, विपक्ष पर हुए हमलावर

नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे उत्तराखंड के किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के आवास पर उनसे मुलाकात की है। किसानों से मुलाकात के बाद कृषि मंत्री ने कहा कि 'उनको (विपक्ष) विरोध करना है और देश को गुमराह करना है। उन्होंने धारा 370 को हटाने का भी विरोध किया था, राम मंदिर का भी और CAA का भी।'

किसान आंदोलन के समर्थन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने रविवार को बड़ा ऐलान किया। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं भी किसानों के समर्थन में उपवास करूंगा। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के आंदोलन को बदनाम कर रही है। उन्हें देशद्रोही कहा जा रहा है। केंद्र को अपना अहंकार छोड़कर कानून को वापस करना चाहिए। इस कानून से देश मे मंहगाई बढ़ेगा। देश हर व्यक्ति किसानों के साथ है। बता दें कि किसान आंदोलन का आज 18वां दिन है।

इधर, आगामी 14 दिंसबर को देशभर में जिला मुख्यालय में धरना-प्रदर्शन और मंत्रियों, सांसदों, विधायकों के घेराव के लिए किसान संगठनों ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। दिल्ली के सिंघु बार्डर पर डटे किसान नेता शनिवार सुबह से ही ट्रेड-बैक यूनियन, रेल-ट्रांसपोर्ट यूनियन, पेंट्रोल पंप संगठन आदि के पदाधिकारियों से समर्थन जुटाने के लिए निकल गए।

प्रकाशित तारीख : 2020-12-13 19:28:00

प्रतिकृया दिनुहोस्