समसपुर गांव में छात्र-छात्राओं ने निकाली "स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान" के तहत एक रैली

स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान के तहत एन एल आर इंडिया टीम के आयोजन में विकासखंड खजुहा  के ग्राम समसपुर स्थित उच्चतर प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने एक रैली निकालकर उससे बचाव, पहचान व उपचार के बारे में विस्तार से संदेश दिया।

एन एलएनआर के जिला पर्यवेक्षक डॉक्टर आतिफ सादिक ने अपने संबोधन में बताया कि जनपद फतेहपुर को पेप प्लस प्लस योजना के तहत चयनित किया गया है। जिससे कुष्ठ रोग से बचाव के लिए मरीजों के निकट संबंधियों को दवा खिलाई जाएगी। यदि शरीर में तांबे के रंग के सुन्न दाग चकत्ते हो तो नजदीकी सरकारी अस्पताल में जाकर जांच करवानी चाहिए। कुष्ठ रोग की दवा  हर सरकारी अस्पताल में मुफ्त उपलब्ध है। डॉक्टर आतिफ सादिक ने लोगों को कुष्ठ रोग के प्रति जागरूक करते हुए शपथ दिलाई कि हमें कुष्ठ रोगियों से भेदभाव खत्म करना है। देश को कुष्ठ रोग से मुक्त करना है। जिसके लिए हर देशवासी की सहभागिता जरूरी है ।

रैली को संबोधित करते हुए संस्था के पी सी यादव, कामेश्वर नाथ सिंह, राजीव मिश्र, अर्चना सिंह एवं मंजरी ने भी लोगों को कुष्ठ रोग को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करने का बीड़ा उठाया।

रैली में विद्यालय के प्रधानाचार्य अनिल कुमार के साथ वीरेंद्र बाबू पुष्कर, मोहम्मद वकार अख्तर, मंजू लता ,सुषमा देवी सहित 300 से ज्यादा छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया।

प्रकाशित तारीख : 2020-02-14 05:53:35

प्रतिकृया दिनुहोस्