आज मध्य प्रदेश के किसानों से बात करेंगे पीएम मोदी

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा समेत कुछ अन्य राज्यों के किसान आंदोलन कर रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों गुजरात के कच्छमें दौरे के दौरान किसानों से बात की थी। अब पीएम मोदी आज मध्यप्रदेश के किसानों को संबोधित करने वाले हैं। दोपहर दो बजे होने वाले इस संबोधन में उनकी ओर से किसानों को संदेश देने की कोशिश होगी। उनके इस संबोधन का प्रसारण मध्यप्रदेश की करीब 23 हजार ग्राम पंचायतों में किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी रायसेन में मौजूद रहेंगे। उनके अलावा भाजपा मुख्यालयों में राज्य सरकार के मंत्री और भाजपा विधायक भी उपस्थित रहेंगे। 

जानकारी के मुताबिक इस दौरान किसानों के बैंक खातों में 1600 रुपये की राहत राशिभी भेजी जाएगी। इससे लगभग 35 लाखकिसान लाभांवित होंगे। इस दौरान खरीफ की 2020 की फसल में हुए नुकसान के एवज में भी राहत राशिदी जाएगी। साथ ही करीब दो हजार पशुपालकों और मछली पालक किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड भी जारी किया जाएगा। 

बात दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कच्छके किसानों और एक स्थानीय स्वसहायता समूह के सदस्यों से मुलाकात की थी। विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास के सिलसिले में एक दिवसीय दौरे पर धोर्डों गांव पहुंचे पीएम मोदी से मिलने वाले अधिकांश किसान पंजाबी थे जो यहां बस गए हैं। प्रधानमंत्रीने मुलाकात के दौरान कच्छमें बसे पंजाब के किसानों के प्रतिनिधिमंडल के अलावा स्थानीय कृषकों की भी बातें सुनी थीं। ये सिखकिसान भारत-पाक सीमा के निकट इलाकों में खेती कर अपना जीविकोपार्जन चलाते हैं। पीएम मोदी ने एक स्थानीय स्वसहायता समूह की महिलाओं सेभी संवाद किया था। 

प्रकाशित तारीख : 2020-12-18 08:15:00

प्रतिकृया दिनुहोस्