कांग्रेस में बदलाव की बयार

कुछ राज्यों में आगामी महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसको लेकर कांग्रेस तैयारी में जुटगई है। तेलंगाना, पंजाब और गुजरात में प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) में जल्दही बड़े बदलाव की सुगबुगाहटहै। इन राज्यों में प्रदेश अध्यक्ष भी बदले जा सकते हैं। शनिवार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कई नेताओं से बात की थी। इनमें से कई नेताओं ने पार्टी में अंदरूनी स्तर पर सुधार की बात कही थी। पत्रकारों से बातचीत में तेलगांना के प्रभारी और सांसद मनिकम टैगोर ने बताया कि तेलंगाना में PCC चीफ बदले जाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। प्रदेश के पार्टी प्रमुख उत्तर कुमार रेड्डीने ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (GHMC) में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के चलते इस्तीफा दे दिया था। तेलंगाना के 160 नेताओं से बातचीत के बाद रिपोर्ट सोनिया को रिपोर्ट सौंप दी गई है।

पंजाब की स्थिति

 राज्यमें कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने बताया किPCC अपनी जगह है, लेकिन जिला कमेटियों की तैयारी चल रही है। ये जल्दही बन जाएंगी। जैसे ही किसानों और केंद्र सरकार के बीचनए कानूनों का मुद्दाहल हो जाएगा, जिला समितिबना ली जाएगी।

गुजरातकी स्थिति

 गुजरात का प्रभार संभाल रहे एक नेता ने बताया कि दिसंबर के अंत तक राज्यमें कांग्रेस अध्यक्ष तय हो जाएगा। हाल ही में मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी और मणिपुर के प्रदेश अध्यक्ष बदले गए थे। 

प्रकाशित तारीख : 2020-12-21 08:20:00

प्रतिकृया दिनुहोस्