एक लाख करोड़ निवेश का लक्ष्य पूरा

कुछ लोग मुझे उद्घाटन के लिए आमंत्रित कर रहे है, यदि आप लोग मुझे 2021 और 2022 में क्या 2050 में भी बुलाएंगे तो मुख्यमंत्री रहते हुए आप लोगो को मैं कैसे मना कर सकता हूं। मंगलवार को राज्य के निवेश को लेकर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में  मैग्नेटिक महाराष्ट्र का कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जहां मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह बात कही। 

इस बैठक में शामिल कुल 25 कंपनियों ने राज्य सरकार के साथ कुल 61042.53 करोड़ का करार किया है। सीएम ठाकरे ने उद्यमियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार उद्यमियों के पीछे मजबूती के साथ खड़ी रहेगी। हमारी सरकार तीन दलों की है। इस सरकार के पास वोट, गति और प्रगति के तीन गुण हैं। इसलिए महाराष्ट्र के पास एक चुंबकीय शक्ति है, लेकिन यह शक्ति क्या है ? यदि आप इस शब्द का उपयोग करते हैं, तो वह शक्ति के कारण आपके घर लक्ष्मी जाती है।

मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों से कहा कि आप सभी हमारे परिवार के हैं और जहां घर में ताकत होगी, वहां स्वाभाविक रूप से विदेशों से ताकत आएगी। घर की ताकत, एक हाथी की ताकत की तरह होती है, इसलिए पहले घर के लोगों की ताकत हमें मजबूत करना है। उन्होंने बताया कि उद्योगपतियों और सरकार के बीच उद्योग विभाग ने एक लाख करोड़ रुपए के निवेश का लक्ष्य पूरा कर लिया है, जिसके लिए विभाग के मंत्री सुभाष देसाई और उनकी टीम को बधाई। मैंने उस समय एक लाख करोड़ रुपए का लक्ष्य रखा था, जो आज पूरा हो चुका है। यह राज्य के लिए संतोष और गर्व का क्षण है। सीएम ठाकरे ने कहा कि राज्य प्रगति की तरफ बढ़ा रहा है और आगे भी इसी तरह बढ़ता रहेगा। उद्योगपतियों की साथ हुई बैठक में बैटरी बनाने वाली कम्पनी एक्ससाइड इंडस्ट्रीज, श्रीधर काटसाइन, ज्युबिलंट फ़ूड वर्क्स, गोयल गंगा, जीजी मेट्रोपालिस, सेन्चुर फार्मास्युटिकल लिमिटेड, के रहेजा, इंडियन कार्पोरेशन लॉजिस्टिक, बजाज ऑटो, सुमेरु पॉलिस्टर, नवापुर इंडस्ट्रियल, कीर्तिकुमार स्टील उद्योग सहित कुल 25 कंपनियों ने राज्य सरकार के साथ करार किया। बैठक के बाद राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने कहा कि कंपनियों और सरकार के बीच हुए करारनामे से राज्य में 2 लाख 53 हजार 880 लोगों को रोजगार मिलेगा। 

प्रकाशित तारीख : 2020-12-23 08:47:00

प्रतिकृया दिनुहोस्