कृषि कानून को लेकर नड्डा का राहुल पर हमला, वीडियो शेयर कर बोले- अब आपका पाखंड नहीं चलेगा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को ट्विटर पर लोकसभा में राहुल गांधी के भाषण का एक पुराना वीडियो शेयर किया, जिसमें वह किसानों को बिचौलियों से छुटकारा दिलाने और अपनी उपज को सीधे उद्योगों को बेचने की वकालत करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगाया।

नड्डा ने अपने ट्वीट में लिखा, ' ये क्या जादू हो रहा है राहुल जी? पहले आप जिस चीज की वकालत कर रहे थे, अब उसका ही विरोध कर रहे हैं। देश हित, किसान हित से आपका कुछ लेना-देना नही है। आपको सिर्फ राजनीति करनी है। लेकिन आपका दुर्भाग्य है कि अब आपका पाखंड नही चलेगा। देश की जनता और किसान आपका दोहरा चरित्र जान चुके हैं।' गौरतलब है कि केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन का कांग्रेस समर्थन कर रही है।

नड्डा द्वारा शेयर किए गए वीडियो में राहुल गांधी लोकसभा में कह रहे हैं ' कुछ साल पहले यूपी में मैरा दौरा था और एक किसान ने मुझसे सवाल पूछा मेरे पास आया और राहुल जी एक बात हमें समझाइए कि हम आलू बेचते हैं दो रुपये किलो मगर जब हमारे बच्चे चिप्स का पैकेट खरीदते हैं, तो 10 रुपये का पैकेट आता है, उसमें एक आलू होता है। किसान ने मुझसे पूछा कि आप हमें बताइए कि ये क्या जादू हो रहा है। मैंने उन किसानों से पूछा कि आपको क्या लगता है, इसका क्या कारण है? राहुल जी इसका कारण ये है कि जो फैक्ट्रियां बनती हैं, वे हमसे दूर होती हैं। अगर हम डायरेक्ट ही अपना माल फैक्ट्री में बेच पाते, तो जो लोग बीच में से पैसा ले जाते हैं, बिचौलियों  उनको फायदा नहीं होगा और पूरा पैसा हमें मिलेगा। ये फूड पार्क के पीछे सोच थी और यह एक प्रकार से अमेठी और उत्तर प्रदेश के 10-12 जिले हैं, उनके मजदूरों और किसानों की लड़ाई है।'

29 दिसंबर को फिर होगी बातचीत

बता दें कि पिछले एक महीने से जारी विरोध के बीच किसान एक बार फिर सरकार से बातचीत करने के लिए तैयार हैं। 29 दिसंबर को बातचीत होनी है। इससे पहले भी कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन किसी का नतीजा नहीं निकल सका है। किसान मांग कर रहे हैं कि सरकार इन कानूनों को वापस ले ले। वहीं सरकार बातचीत के माध्यम से मामले को सुलझाना चाहती है। सरकार का कहना है कि नए कानूनों से किसानों को फायदा होगा।

प्रकाशित तारीख : 2020-12-27 18:14:00

प्रतिकृया दिनुहोस्