मुंबई आए यात्रियों में कोरोना का नया स्ट्रेन नहीं

लंदन में कोहराम मचाने वाले कोविड के नए स्ट्रेन को लेकर मनपा पूरी तरह सावधान है। ब्रिटेन से मुंबई आने वाले 2600 यात्रियों में से 12 यात्री कोरोना संक्रमित मिले थे। जांच के एक सप्ताह बाद छह मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने की जानकारी मनपा के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी ने दी। 

काकानी ने बताया कि लंदन से आने वाले नागरिकों की सघन जांच की जा रही है। अब तक जितने भी यात्री आए थे, उनमें से 12 कोरोना संक्रमित मिले थे। मंगलवार तक आई रिपोर्ट में छह मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है, जबकि बाकी छह लोगों की रिपोर्ट अगले दो दिन में आ जाएगी। मुंबई आए किसी भी यात्री में कोरोना का नया स्ट्रेन नहीं मिला है। 

यह राहत भरी खबर है। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी सभी को 14 दिन निगरानी में अनिवार्य रुप से रहने के बाद ही घर जाने की अनुमति दी जाएगी, जो भी नागरिक आ रहे हैं, उन्हें सेवन हिल अस्पताल में कोरेंटाइन कर उनकी जांच की जा रही है। जो यात्री दूसरे स्थान पर चले गए हैं, उनके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ओर स्थानीय प्रशासन को पत्र भेज कर सूचित किया गया है।

सेवन हिल में बना अलग वार्ड 

लंदन से आए लोगों की जांच करने के बाद पॉजिटिव पाए गए मरीजों में स्ट्रेन को लेकर सेवन हिल अस्पताल में इलाज के लिए अलग से वार्ड बनाया गया है। इसमें 100 बेड उपलब्ध कराए गए हैं.

चालू रहेंगे कोविड सेंटर

कोविड़ सेंटरों में मरीज नहीं होने के बाद भी उन्हें बंद नहीं किया जाएगा। काकानी ने कहा कि फिलहाल कोई भी कोरोना सेंटर बंद नहीं किया जाएगा। अस्पताल खड़ा करने में बड़ा समय लगता है, जबकि तोड़ने में कुछ घंटों का समय लगेगा। आरोप लगाया था कि कोविड सेंटरों में मरीज नहीं होने के बाद भी डॉक्टर और स्टाफ के लिए खाने पीने पर बीएमसी अनावश्यक खर्च कर ही है. 

 

प्रकाशित तारीख : 2020-12-30 07:55:00

प्रतिकृया दिनुहोस्