कोरोना वैक्सीन को लेकर विवाद खत्म

कोरोना वैक्सीन को लेकर एक-दूसरे पर बयानबाजी के बाद अब सीरम इंस्टीट्यूट और भारत-बायोटेक ने साझा प्रेस स्टेटमेंट जारी किया है। इस स्टेटमेंट में दोनों कंपनियों के प्रमुखों की तरफ से देश और दुनिया में कोरोना वैक्सिनेशन को सफल बनाने के लिए प्रतिबद्धता जाहिर की गई है। प्रेस स्टेटमेंट सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला और भारत-बायोटेक के मैनेजिंग डायरेक्टर कृष्णा एल्ला की तरफ से जारी किया गया है। दोनों ने सामूहिक प्रयास के जरिए वैक्सीन बनाने और सप्लाई करने के लिए संकल्प जाहिर किया है।

दोनों ने कहा है कि उनके सामने इस वक्त सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य लोगों की जिंदगियां बचाने का है। स्टेटमेंट में कहा गया है, अब जबकि इमरजेंसी यूज की अनुमति दी जा चुकी है, ऐसे में मैन्यूफैक्चरिंग, सप्लाई और डिस्ट्रिब्यूशन का महत्वपूर्ण रोल होगा। लोगों को आसानी के साथ श्रेष्ठ गुणवत्ता वाली वैक्सीन उपलब्ध कराना होगा। दोनों ही कंपनियां इन कामों में लगी हुई हैं। 

इस वक्त ये हमारा कर्तव्य है कि देश की सेवा कर सकें। दोनों ही कंपनियां पूरे प्लान के साथ अपनी तैयारियों को अमलीजामा पहना रही हैं। हम देश और लोगों के लिए वैक्सीन के महत्व को बहुत अच्छी तरीके से समझते हैं।’

प्रकाशित तारीख : 2021-01-06 08:05:00

प्रतिकृया दिनुहोस्