कोरोना टीकाकरण को लेकर PM मोदी ने बुलाई मुख्यमंत्रियों की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस के टीकों को लेकर सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ यह बैठक शाम 4 बजे से शुरू होगी। पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ यह बैठक भारत में ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीजीसीआई) की ओर से दो वैक्सीनों के आपात इस्तेमाल पर मंजूरी के बाद होने जा रही है। डीजीसीआई ने भारत में सीरम इंस्टीट्यूट के कोवीशिल्ड और भारत बायोटेक के कोवैक्सीन को इमर्जेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है।

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने शुक्रवार को चेन्नई में राजीव गांधी सरकारी सामान्य अस्पताल में ड्राई रन का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने वैज्ञानिकों और डॉक्टरों को कोरोनो वायरस टीके के विकास में उनके काम के लिए सम्मानित किया। साथ ही ये भी कहा कि अगले कुछ दिनों में ही देश के लोगों को टीके उपलब्ध कराए जाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने चेन्नई में राजीव गांधी सरकारी सामान्य अस्पताल में हुए वैक्सीन के ड्राई रन की समीक्षा करने ने बाद ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि थोड़े समय में, भारत ने अच्छे से टीके विकसित कर लिए हैं। अगले कुछ दिनों में, निकट भविष्य में, हमें अपने देशवासियों को ये टीके देने में सक्षम होंगे। 

पहले यह हमारे हेल्थकेयर पेशेवर को मिलेंगे, इसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीके दिए जाएंगे। 

डॉ हर्षवर्धन ने संवाददाताओं के साथ की बातचीत में ये जानकारी दी। इस अवसर पर तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री डॉ सी विजयबास्कर भी उपस्थित थे।

प्रकाशित तारीख : 2021-01-09 10:40:00

प्रतिकृया दिनुहोस्