यूपी में तीसरी बार होगा कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में लोगों को कोरोना वैक्सीन को लेकर काफी संजीदा हैं। प्रदेश में वैक्सीनेशन को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं। सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि 11 जनवरी को प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए तीसरी बार किए जा रहे ड्राई रन को पूरी प्रतिबद्धता से संचालित करते हुए सभी तैयारियों की गहन समीक्षा की जाए। इस बारे में जिलों में किए जा रहे कार्यों की नियमित मानिटरिंग किया जाए।

इससे पहले प्रदेश में पांच और आठ जनवरी को सफलतापूर्वक ड्राई रन का संचालन किया जा चुका गया है।

अब तीसरी बार 11 जनवरी को भी ड्राई रन का संचालन किया जाएगा। देश में पहला राज्य यूपी है, जो कोरोना वैक्सीन को लेकर तीसरी बार भी ड्राई रन करने जा रहा है। यह अभियान सभी जिलों के छह स्थानों में चलाया जाएगा। प्रदेश में तीन चरणों में टीकाकरण का संचालन किया जाएगा। पहले चरण में सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण होगा।

दूसरे चरण में पुलिस, जेल कर्मी, होमगार्ड, नगरीय निकायों के स्वच्छता कर्मियों, सिविल डिफेंस और सर्विलांस आदि कार्यों में लगे राजस्व कर्मियों को टीका लगेगा। तीसरे चरण में 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोग और 50 वर्ष से कम उम्र के ऐसे लोग जो डायबिटीज, कैंसर आदि गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं, उनका वैक्सीनेशन होगा।

 

प्रकाशित तारीख : 2021-01-10 07:50:00

प्रतिकृया दिनुहोस्