देश के लिए क्रांतिकारी दिन : उद्धव ठाकरे

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शनिवार को बांद्रा बीकेसी में वैक्सीन देने के अभियान का अनावरण करते हुए कहा कि यह क्रांतिकारी दिन है, जिसका हमें बेसब्री से इंतजार था। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सुबह लगभग 11.30 बजे बांद्रा के बीकेसी स्थित जंबो कोविड सेंटर में टीकाकरण की शुरुआत की। इस दौरान विरार की रहने वाली तथा बांद्रा कोविड सेंटर में काम करने वाली एशियन हार्ट अस्पताल की डॉ. मधुरा पाटिल को पहला टीका देकर अभियान की शुरुआत की गई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मुंबई में एक साथ एक करोड़ दो लाख वैक्सीन रखने की व्यवस्था पूरी कर ली गई है। मनपा प्रशासन द्वारा पहले दो चरण में नौ स्थानों पर टीकाकरण किया जाएगा।

शनिवार को फ्रंट लाइन पर काम करने वाले डॉक्टर, नर्स सहित स्वास्थ्य विभाग में काम करने वाले अन्य कर्मचारियों को टीका देने की शुरुआत की गई। उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह वही स्थान है जहां पर मई-जून के महीनों में अस्प्ताल मरीजों से भरा पड़ा था। लोगों को अस्पताल में खाट के लिए दर दर भटकना पड़ा था। आज अस्पताल खाली पड़े हैं। लेकिन फिर भी हम इन कोविड सेंटरों को जल्द खत्म नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अभी खतरा टला नहीं है। वैक्सीन लेने के बाद भी एक महीने के भीतर दूसरा डोज दिया जाएगा। तब तक मास्क लगाना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और कुछ घंटों के अंतराल पर हाथ धोना जारी रखना है। इस दौरान पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे, महापौर किशोरी पेडणेकर, स्थानीय विधायक जीसान सिद्दीकी, उपमहापौर सुहास वाडकर, मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल, अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव आशीष कुमार सिंह, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ. प्रदीप व्यास, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव विकास खारगे, स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. रामास्वामी, टास्क फोर्स के शशांक जोशी, राहुल पंडित आदि उपस्थित थे।

वैक्सीन लेने वाले डॉक्टरों ने साझा किए अनुभव 

शनिवार को बांद्रा बीकेसी में पहला टीका लेने वाली डॉ. मधुरा पाटिल ने कहा कि वैक्सीन लेते समय मुझे किसी प्रकार का डर नहीं लगा। टीका लेने के कुछ घंटों बाद भी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। इसी तरह से दूसरा टीका लेने वाले डॉ. मनोज पाचंगे ने कहा कि बीकेसी कोविड सेंटर पर पिछले दस महीनों से काम कर रहा हूं और एक भी छुट्टी नहीं ली। टीका लेने के बाद मुझे किसी भी तरह की कोई भी परेशानी नहीं हुई। 

 

प्रकाशित तारीख : 2021-01-17 07:14:00

प्रतिकृया दिनुहोस्