CM केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में बस कंडक्टर, सफाई कर्मचारी सहित मंच साझा करेंगे ये 50 विशेष मेहमान

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इससे पहले पार्टी ने कहा है कि शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर दिल्ली शासन में योगदान करने वाले विभिन्न क्षेत्रों के 50 प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जा रहा है। ये सभी नए मंत्रिमंडल के साथ मंच साझा करेंगे। इनमें डॉक्टर, ऑटो चालक, 'फरिश्ते योजना' के तहत सड़क दुर्घटना में लोगों की मदद करने वाले आम लोग, बस कंडक्टर, सफाई कर्मचारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और अन्य शामिल होंगे।

नवनिर्वाचित मंत्रिमंडल के मंत्री मनीष सिसोदिया ने मीडिया को बताया कि ये लोग 'दिल्ली के निर्माण' के लिए जिम्मेदार हैं। सिसोदिया ने कहा, "ये लोग रविवार को होने जा रहे शपथ ग्रहण समारोह के दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ मंच साझा करेंगे।"

उन्होंने कहा कि पार्टी को मिली यह विशाल जीत आम जनता की जीत है, इसलिए उन सभी लोगों को बुलाया गया है, जिन्होंने बेहतर दिल्ली बनाने का सपना देखा है। रामलीला मैदान में इस बाबत तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया गया है। अलग-अलग क्षेत्रों से विशिष्ट लोगों को निमंत्रण भेजे गए हैं।

पार्टी के एक नेता ने कहा, "रामलीला मैदान में लगभग 40 हजार कुर्सियां लगाई जा रही हैं। लोग शपथ ग्रहण को अच्छे से देख सकें, इसके लिए कार्यक्रम स्थल के अंदर और बाहर 12 एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी।"

प्रकाशित तारीख : 2020-02-16 11:17:58

प्रतिकृया दिनुहोस्