दिल्‍ली में हिंसा के बाद पंजाब एवं हरियाणा में हाई अलर्ट, हरियाणा के तीन जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

दिल्‍ली में किसानों की ट्रैक्‍टर परेड के दौरान उपद्रव के बाद हरियाणा और पंजाब में सख्‍ती बढ़ा दी गई है। दोनों राज्‍यों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। हरियाणा के तीन जिलों में कल शाम तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने उच्‍चस्‍तरीय बैठक की। बैठक में राज्‍य की हालत की समीक्षा की गई। बैठक के बाद राज्‍य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है राज्‍य के दिल्‍ली से लगते जिलोें में इंटरनेट व टेलीकॉम सेवा बंद कर दी गई है।

मनोहरलाल ने उच्‍चस्‍तरीय बैठक की , अम‍रिंदर ने कहा- किसी कीमत पर शांति भंग नहीं होने देंगे

इसके साथ पंजाब में भी पुलिस को हाई  अलर्ट कर दिया गया है। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अम‍रिंदर सिंह ने दिल्‍ली की घटना पर क्षोभ व्‍यक्‍त किया और राज्‍य में पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने को कहा। कैप्‍टन अम‍रिंदर सिंह ने पुलिस से राज्‍य में हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा और शांति-व्‍यवस्‍था बनाए रखने को कहा। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में अशांति फैलाने की किसी भी सूरत में इजाजत नहीं दी जाएगी।

हरियाणा सरकार ने कई ऐहतियाति कदम उठाने का फैसला किया है। राज्‍य के तीन  जिलों सोनीपत, झज्जर और पलवल में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में मुख्य सचिव  विजय वर्धन, गृह सचिव राजीव अरोड़ा और पुलिस महानिदेशक श्री मनोज यादव समेत आला अधिकारी मौजूद रहे।

दिल्ली में हुई घटना के बाद सभी जिला प्रशासन और पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए। हरियाणा सरकार ने दिल्ली के साथ लगते जिलों में बंद की टेलीकॉम सर्विस बंद कर दी है। गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने इस संबंध में आदेश जारी किया गया। सोनीपत ,पलवल और झज्जर में कल तक इंटरनेट व सभी SMS सेवाएं बंद र‍हेंगी।  केवल वॉइस कॉल ही एक्टिवेट रहेगी।   तुरंत प्रभाव से लेकर कल शाम 5 बजे तक सर्विस बंद की गई।  अफवाहों और गलत सूचना के फैलने को रोकने के लिए सर्विस बंद की गई है।

प्रकाशित तारीख : 2021-01-27 08:39:00

प्रतिकृया दिनुहोस्