रोटरी क्लव आयोजित मैराथन दौड़ प्रतियोगिता संपन्न

“डा.सुरेंद्र परमार एवं प्रोजेक्ट चेयरमेन राकेश राय ने मैराथन दौड़ (रन फाॅर यूनिटी) के लिए दिखाई हरी झंडी“ वलसाड जिलान्तर्गत उमरगाँव तहसीलान्तार्गत सरीगाम कस्बे में रोटरी क्लब सरीगाम के तत्वावधान मे एन.आर.अग्रवाल कंपनी के सहयोग व समायोजन से एवं मीडिया दिव्य भास्कर के समर्थन से और भिलाड पुलिस दल के अथक प्रयास एवं सहयोग द्वारा विशिष्ठ अतिथि एवं रोटरी सरीगाम अस्पताल के चेयरमेन डॉक्टर सुरेंद्र परमार ने और रोटरी प्रोजेक्ट चेयरमेन राकेश राय एवं डॉ.भावनाबेन परमार ने आज के.डी.बी.हाई स्कूल परिसर में नगर स्तरीय स्वास्थ्य और यातायात के प्रति जागरूक करने के लिए मैराथन दौड़ (रन फॉर यूनिटी) को भारत माता की जय और वन्दे मातरम जयघोष कर के हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किये।

सरीगाम, भिलाड एवं आसपास के क्षेत्रीय समस्त बालक-बालिकाएं और युवा-युवती एवं आम वरिष्ठ नागरिकों प्रतिभागियों ने इस मैराथन दौड़ एवं रन फॉर यूनिटी में हिस्सा लिये। जिसमें कुल 890 प्रतिभागियों मे से 590 पुरुष और 300 महिला प्रतिभागी शामिल हुए। इस मैराथन दौड(रन फार यूनिटी)मे पुरुष -महिला वर्ग को दो विभागों मे विभाजन किया गया। वर्ष 10 से 19 वर्ष तक के लिए एक ग्रुप और वर्ष 20 से वर्ष 60 तक लिए दूसरा ग्रुप मे तैयार किया गया। प्रतियोगिता में पुरुष टीम से दीपेश मशाल और महिला टीम से मनीषाबेन वारली और बच्चा - बच्ची टीम से शुभम विश्वकर्मा,कमला टंडेल ने प्रथम स्थान प्राप्त कर तीन-तीन हजार नगद, मेडल ,हेलमेट एवं प्रशस्ति पत्र के साथ पुरस्कार प्राप्त किए। इस अवसर पर गुजरात राज्य के वलसाड जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री मणिलाल भाई पटेल विशेष रूप से उपस्थित थे।

प्रतियोगिता में पुरुष से मनीष जट और महिला से हिना प्रजापति और बच्चा-बच्ची मे टीम से प्रिंस गुप्ता, भाविनी पटेल ने द्वितीय स्थान प्राप्तकर दो-दो हजार नगद,हेलमेट, प्रशस्ति पत्र के साथ पुरस्कार प्राप्त किये। अब्दुल अंसारी पुरुष से और ममता जीवन वारली और बच्चा-बच्ची टीम से लक्ष्मीचंद,नेहा जय सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्तकर एक-एक हजार नगद,हेलमेट, प्रशस्तिपत्र के साथ पुरुस्कार प्राप्त किये। इस मैराथन दौड मे चतुर्थ स्थान से बारहवां स्थान प्राप्त प्रतिभागियों को स्थानक पुरुस्कार एवं हेलमेट और प्रशस्तिपत्र दिया गया और बाकी सभी प्रतिभागियों को मेडल और प्रशस्तिपत्र प्रदान किया गया। इस मैराथन दौड़ मे वर्ष 10 वर्ष से 19 वर्ष तक के पुरुष-महिला प्रतिभागियों के लिए 8 किलोमीटर की दूरी और वर्ष 20 से 60 वर्ष तक के पुरुष-महिला प्रतिभागियों के लिए 8 किलोमीटर की दूरी निर्धारित की गई थी। इस मैराथन दौड़ को के.डी.बी. हाई स्कूल परिसर से रवाना होकर सरीगाम बाईपास-नारगोल चार रास्ता- जी.आई.डी.सी.फन्सा चार रास्ता होते हुये वापस के.डी.बी. हाई स्कूल मे आकार सम्पन्न हुई।

इस मैराथन दौड़ मे संपूर्ण प्रतिभागियों के लिए हर इलाके में एवं क्षेत्र पर पुलिस प्रशासन और डाक्टरों की टीम एवं रोटरी स्वयंसेवक गणों ने सेवा एवं सुरक्षा प्रदान करना भी लाजवाब रहा। इस मैराथन दौड़ के समापन समारोह में उपस्थित मुख्य अतिथि वलसाड जिला पंचायत अध्यक्ष श्री मणिलाल पटेल द्वारा रोटरी क्लब सरीगाम को एवं एन.आर.अग्रवाल कंपनी और मीडिया दिव्य भास्कर आयोजित सभी आयोजकों को उत्कृष्ट योगदान एवं सहयोग के लिए और इस कार्यक्रम संचालन प्रोजेक्ट चेयरमेन राकेश राय और उन के सहयोगीगणों को बधाइयाँ देकर सम्मानित किया गया। इस मैराथन दौड का उद्देश्य रोटरी सरीगाम और भिलाड पुलिस और दिव्य भास्कर और एन.आर.अग्रवाल कंपनी ग्रुप द्वारा “निरोगी सरीगाम”स्वच्छ रहो,स्वस्थ रहो एवं सुरक्षित रहो और ट्रैफिक जागरूकता कार्यक्रम की एकता के लिए एवं असहाय एवं गरीब लोगों के लिए सहयोगार्थ हेतु आयोजन किया गया था।

इस मैराथन दौड का संचालन एवं आयोजक रोटरी प्रमुख सुभाष पटेल,रोटरी राकेश राय भाईसाहेब, डा.जयेश दीक्षित ,विनोद ठाकुर,निशित नायक, रोटरी क्लब के ट्रस्टीगण, एन आर अग्रवाल कंपनी के कर्मचारी और दिव्यभास्कर राजेशभाई द्वारा किया। इस अवसर पर भिलाड पुलिस थाना के इंचार्ज एवं प्रभारी पी.एस.आई.भादरका साहेब ,एन.आर .अग्रवाल कंपनी के वाइसप्रेसिडेंट मधुकर जोसुआ, विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष पीयूष शाह, डा.गीतेश नायक,तालुका पंचायत सदस्य सहदेवभाई, पत्रकार बंधु मे प्रकाश उपाध्याय, ओमप्रकाश,उत्कर्ष महिला मंडल की भावनाबेन परमार,हर्षदभाई शाह,प्रवीण छाजेड, धर्मेन्द्र सिंह चौहान, के.डी.बी. हाई स्कूल की धारा मैडम, प्रवीण मागेला,वापी मंडल के डाक्टरों महानुभाव,अग्निशामक विभाग के अधिकारी एवं सरीगाम-भिलाड पुलिस थाना के समस्त कर्मचारी आदि प्रदाधिकारी मे कार्यकर्ता मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

इस मैराथन दौड़ (रन फाॅर यूनिटी) के समापन कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि, पुलिस थाना इंचार्ज, कार्यक्रम के आयोजक सहयोगी अग्रवाल कम्पनी के अधिकारियों ने कहा कि जीत व हार अपनी-अपनी जगह है। परन्तु आप सभी लोगों ने कड़ी और सच्ची मेहनत किये हैं।इसके लिए हम सभी आप लोगों के आभारी एवं शुक्रगुजार हैं। हम आप लोगों से आशा रखते हैं कि आगामी वर्षों में इसी तरह की प्रतियोगिताएँ करवाते रहेंगे, जिससे सब लोगों में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी,साथ ही सब लोगों में भाईचारे की भावना जागृत होगी।आपलोग मेहनत करके जीत की राह प्रशस्त करें।

प्रकाशित तारीख : 2020-02-17 23:38:52

प्रतिकृया दिनुहोस्