शिवसेना की गाजीपुर में दस्तक…घबराओ मत, शिवसेना आपके साथ है!

सामना

नई दिल्‍ली

दिल्ली की सीमा पर कड़कड़ाती ठंड में अपने अधिकारों की मांग को लेकर पिछले दो महीने से आंदोलन कर रहे किसानों से शिवसेना संसदीय दल के नेता सांसद संजय राऊत के नेतृत्व में सांसदों के शिष्टमंडल ने मुलाकात की। सरकार इस आंदोलन को कुचलने का कितना भी प्रयास करे लेकिन घबराएं नहीं, शिवसेना आपके साथ है। ऐसा वचन शिवसेनापक्षप्रमुख व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की ओर से शिष्टमंडल ने आंदोलनकारी किसानों को दिया।

संजय राऊत के नेतृत्व में शिवसेना सांसदों के शिष्टमंडल ने भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिवैâत से मुलाकात की और भरोसा दिलाया कि शिवसेना, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व महाराष्ट्र का प्रत्येक नागरिक उनके साथ है। इस आंदोलन में अब शिवसेना जैसे दमदार संगठन के शामिल हो जाने से किसानों के आंदोलन की धार बढ़ेगी। ऐसी उम्मीद टिवैâत ने इस अवसर पर व्यक्त की।

इस मुलाकात के बाद संजय राऊत ने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि यह राजनैतिक आंदोलन नहीं है। इससे पहले इस आंदोलन में किसी भी राजनैतिक पार्टी का समावेश नहीं था। आयोजकों ने राजनैतिक पार्टियों से दूरी बनाए रखी थी। लेकिन २६ जनवरी को जो घटना हुई, किसानों को कुचलने का जो प्रयास किया गया, उसके बाद किसानों के साथ पूरी ताकत के साथ खड़ा रहना यह हमारी न केवल जिम्मेदारी है बल्कि कर्तव्य भी है। यह किसानों को दिलासा देने का समय है। इसलिए उद्धव ठाकरे ने किसानों की हालत देखकर ऐसा निर्णय लिया।

प्रकाशित तारीख : 2021-02-03 07:19:00

प्रतिकृया दिनुहोस्