बाविप देवमई द्वारा आयोजित गोष्ठी में अगले वित्तीय बर्ष का वजट 3.50 करोड़ प्रस्तावित

छह महिलाओं की गोदभराई व सात शिशुओं का अन्नप्राशन कराया गया

विकासखंड देवमई के सभागार में ब्लाक प्रमुख कुश वर्मा की अध्यक्षता में बाल विकास विभाग द्वारा विभागीय योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु गोष्ठी का आयोजन किया । इस मौके पर बाल विकास द्वारा प्रदर्शनी भी लगाई गई ,जिसमें पोषाहार से निर्मित विभिन्न रेसिपी का प्रदर्शन किया गया। बैठक में अगले वित्तीय वर्ष 2020 -21 के लिए 3.50 करोड़ रुपए की योजनाएं प्रस्तावित की गई।

 गोष्ठी को संबोधित करते हुए कुश वर्मा ने सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए बताया कि वर्ष 2020 -21 के लिए 3.50 करोड़ का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

गोष्ठी के दौरान बाल विकास परियोजना अधिकारी देवमई ने विभागीय योजनाओं जैसे पोषाहार का वितरण एवं भंडारण ,हाट कुक्कड़ फूड ,समुदाय आधारित गतिविधियों, गोदभराई, अन्नप्राशन, बचपन ,दिवस, ममता दिवस, लाडली दिवस ,सुपोषण दिवस, सुपोषण मेला, किशोरी बालिका योजना आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने प्रधानमंत्री मातृत्व बन्दना योजना एवं कन्या सुमंगला योजना के बारे में भी विस्तार से चर्चा करते हुए लाभार्थियों को आवेदन करने के लिए प्रेरित किए जाने पर बल दिया।

गोष्ठी के दौरान गोद भराई कार्यक्रम के तहत देवमई सेकंड की शशि देवी पत्नी धर्मेंद्र कुमार, देवमई थर्ड की यशोदा पत्नी मुकेश, डारी बुजुर्ग (नारायणदास खेड़ा) की साधना पत्नी जगदीश, टिकरा की विनीता पत्नी जयदीप मिश्रा, देवमई चतुर्थ की प्रियंका पत्नी बिबेक, रूबी पत्नी शिव करण सिंह की गोद भराई की गई।

इसी तरह अन्नप्राशन योजना के तहत डारी खुर्द के पीयूष ,देवमई तृतीय की अलफिजा, कंधरपुर की बेबी, लच्छीखेड़ा के अशोक, डारी बुजुर्ग के मोनू ,टिकरा प्रथम की आकांक्षा ,डारी बुजुर्ग की  सान्वी का अन्नप्राशन कराया गया।

इस मौके पर ब्लाक प्रमुख कुश वर्मा , खंड विकास अधिकारी पारुल कटिहार सहित विकासखंड  देवमई के सभी कर्मचारी अधिकारी व बाल विकास परियोजना देवमई परियोजना अधिकारी सहित सभी कर्मचारी  ,ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य सहित अनेक लोग मौजूद रहे। गोष्ठी समापन के बाद विकासखंड देवमई के टिकरा प्रधान राम प्रसाद कि कैंसर से हुई मौत को लेकर शोक श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर उपस्थित लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की।

प्रकाशित तारीख : 2020-02-18 08:19:11

प्रतिकृया दिनुहोस्