10 मार्च से शुरू होंगी टर्मिनल-1 से उड़ानें

कोरोना के चलते मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशल एयरपोर्ट का टर्मिनल-1 बंद कर दिया गया था। इस टर्मिनल पर 10 मार्च से सेवाएं एक बार फिर से शुरू होने जा रही हैं। इससे घरेलू उड़ानों के लिए फिर खोला जाएगा। अब तक सभी फ्लाइट्स टर्मिनल-2 से संचालित हो रही थीं। गो एयर, स्टार एयर, एयर एशिया और ट्रू जेट जैसी विमान सेवा देने वाली कंपनियां 10 मार्च से अपनी सभी घरेलू उड़ानें छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट मुंबई के टर्मिनल-1 से शुरू कर सकेंगी। 

एयरलाइन कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि 10 मार्च की रात से इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टर्मिनल-1 से घरेलू उड़ानों को फिर शुरू किया जाएगा। इंडिगो की ज्यादातर फ्लाइट्स टर्मिनल-2 से ही मैनेज होंगी, लेकिन बेस फ्लाइट्स टर्मिनल-1 से संचालित की जाएंगी। साल 2019 में टर्मिलन-1 से टर्मिनल-2 को कनेक्ट किया गया था। 

पहले की तरह ही मिलेगी सभी सुविधाएं

यात्रियों के लिए आने-जाने के सभी साधन भी फिर से शुरू किए जाएंगे और सभी प्रकार की सुविधाएं भी पहले जैसे ही मिलेंगी। लॉकडाउन खत्म होने के बाद मई में फिर से फ्लाइट्स शुरू की गईं थीं, लेकिन ये उड़ानें सरकार की सख्त गाइडलाइंस और देखरेख में ही ऑपरेट हो रहीं थीं। फ्लाइट्स की संख्या भी काफी कम थी। मुंबई में जो भी फ्लाइट्स ऑपरेट हो रहीं थी, वो सभी टर्मिनल -2 पर शिफ्ट कर दी गईं थीं।

 

प्रकाशित तारीख : 2021-02-27 10:11:00

प्रतिकृया दिनुहोस्